इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हिन्दू हास्टल में प्रतियोगियों ने बैठक में जताई चिंता

ALLAHABAD: प्रतियोगी छात्रों की बैठक हिन्दू छात्रावास के बलरामपुर हाल में गुरुवार शाम हुयी। बैठक प्रतियोगी छात्रों में भर्ती आयोगों के प्रति उपज रहे अविश्वास तथा विगत वर्षो में हुई भ्रष्टाचार व अनियमितता के कारण पैदा हुए रोजगार संकट को लेकर आयोजित की गयी। विषय 'लोक सेवा आयोग में हुई अनियमितता तथा भ्रष्टाचार' रहा। सभी ने लोक सेवा आयोग की सीबीआई जांच के लिए प्रदेश सरकार की प्रशंसा की।

जो चयन के योग्य थे सड़क पर हैं

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इलाहाबाद की सभा मे प्रतियोगी छात्रों के भविष्य को लेकर रोजगार सृजन की बात का स्वागत किया गया। अमरेन्दू सिंह ने कहा कि विगत कई साल से परीक्षा से पूर्व इस बात का डर सताने लगता था कि कुछ लोग पैसे तथा जुगाड़ के बल पर चयनित हो जाएंगे। प्रशान्त पाण्डेय ने कहा कि भर्ती संस्थाओं मे व्याप्त भ्रष्टाचार केवल युवाओं का भविष्य ही नहीं बर्बाद कर रहा, बल्कि प्रदेश और देश के प्रशासनिक ढांचे को भी खोखला कर रहा है।

निष्पक्षता और पारदर्शिता का पतन

सुनील सिंह ने कहा कि निष्पक्षता और पारदर्शिता के पतन से युवा आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद इत्यादि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने के लिए प्रेरित होता है। डॉ। पंकज गुप्ता ने कहा कि उच्चतर शिक्षा सेवा अयोग की स्थिति यह है कि पिछले 10 साल में दो भर्ती भी पूरी नहीं हो पायी। माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड के विलंब के कारण हजारो ग्रामीण प्रतियोगी ओवर एज होकर प्रतियोगिता से बाहर हैं। बैठक में सत्यम सिंह, सिद्धार्थ, विवेक जयसवाल, सत्येंद्र सिंह, विजेन्द्र सिंह, रवि सिंह, देवेश मिश्रा, आदित्य सिंह, किशन मौर्य, धनंजय चौधरी, शुभम् गुप्ता आदि शामिल रहे।