छात्रसंघ का सपोर्ट करने वालों ने प्रेस कांफ्रेस करके नामांकन करने वाले छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ऐसे लोगों की संख्या बड़ी है जो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ की बहाली चाहते हैं। वे छात्र परिषद के विरोध में हैं। वे किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। यह कहना था इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारियों का। बुधवार को वे प्रेस क्लब में मीडिया से मुखातिब थे। पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्रा और उदय प्रकाश यादव ने कहा कि प्रत्याशियों की सुरक्षा की कोई चिंता विवि प्रशासन को नहीं है। प्रत्याशियों को अपनी सुरक्षा का इंतेजाम खुद करना होगा।

वीसी की कार्यशैली पर उठाए सवाल

दोनों छात्रनेताओं ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। रतन लाल हांगलू की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया और उनके कैरेक्टर पर भी घेरने की कोशिश की। कहा कि जो अपने से एक तिहाई उम्र की पूर्व छात्रों को शनिवार व रविवार को घर आने की दावत देता हो। उन्हें शराब, सिगरेट ऑफर करता हो, उसका कोई भी आदेश कोई क्यों मानेगा। आरोप लगाया कि वीसी ने कश्मीर में फौज की उपस्थिति को नाजायज बताने के साथ प्रधानमंत्री के अभियान का मजाक उड़ाया। छात्र नेताओं ने आर-पार की लड़ाई शांतिपूर्ण ढंग से लड़ने के प्रति प्रतिबद्धता जतायी।

------------------

परिषद के विरोध में 11 छात्रनेता गिरफ्तार

सीएमपी पीजी कालेज में छात्र परिषद के विरोध में बुधवार को बड़ी संख्या में छात्रनेता पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद जार्जटाउन पुलिस ने छात्रों के साथ धक्का मुक्की। जिसके बाद अभद्रता करने वाले छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। पूर्व अध्यक्ष ऋषभ सिंह यादव ने कहा कि छात्रों ने सिर्फ प्राचार्य से मिलने की अपील की। इस पर उन्हें हिरासत में लेकर कैंट थाने भेज दिया गया।

बाक्स

फेसबुक पर चली ड्राइव, इनके बारे में दो शब्द कहें

क्लास रीप्रजेंटेटिव के लिए नामांकन करने वालों की कुछ तस्वीरें पोस्ट करके फेसबुक पर एक मुहीम शुरू की गयी है? उन कैंडीडेट्स के सोशल मीडिया पर वायरल किये गये फोटोग्राफ और मैसेज को पोस्ट करके इन पर दो शब्द कहने का आग्रह किया गया है। प्रत्याशियों का आरोप है, यहां उनकेक खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है।