ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (आटा) के स2त रु2ा के बाद आ2िारकार विवि प्रशासन को अपने कदम पीछे 2ाींचने ही पड़े। विवि में 111 शिक्षक एवं कर्मचारियों के वेतन से शुरू हुई एलटीसी की कटौती पर वीसी ने छुट्टी से वापस आते ही रोक लगा दी। इससे पहले वीसी के ही आदेश पर शिक्षकों एवं कर्मचारियों से एलटीसी के अवैध 5ाुगतान को लेकर नव6बर माह की सैलरी से पैसा काटा गया था। आरोप था कि इन्होंने गवर्नमेंट के आदेश के विपरीत जाकर प्राइवेट एजेंट से न केवल टिकट बनवाकर यात्रा की, बल्कि पैसे का 5ाुगतान 5ाी ले लिया। यह वसूली तीन किस्तों में 76 ला2ा रुपए की होनी थी।

तो कई लोग नप जाते

आटा के महामंत्री प्रो। एसएम प्रसाद ने बताया कि वीसी ने अप्रैल माह तक कोई कटौती न किए जाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो। आरएस दुबे, उपाध्यक्ष प्रो। एआर सिद्दकी और महामंत्री का संयु1त हस्ताक्षरित पत्र वीसी को 5ोजा गया था। इसमें एलटीसी वसूली रोकने की मांग की गई थी। इससे पहले वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रो। एआर सिद्दिकी की अगुवाई में शिक्षकों ने अध्यक्ष के स6मु2ा आपत्ति दर्ज करवाते हुए कहा था कि एलटीसी का 5ाुगतान अकाउंट से1शन के तत्कालीन अफसरों की अनुशंसा पर किया गया था। ऐसे में केवल 5ाुगतान पाने वाले ही दोषी कैसे हुए? उन्होंने प्रकरण को गं5ाीर बताते हुए मंत्रालय तक ले जाने की चेतावनी दे डाली थी। अध्यक्ष प्रो। आरएस दुबे ने वीसी को फैसले पर धन्यवाद ज्ञापित किया है।

वीसी ने अर्हता तिथि से पदनाम और वेतनमान दिए जाने का 5ाी आदेश दिया है। पहले चरण में इसका ला5ा करीब 56 शिक्षकों को मिलेगा। इसके बाद जो लोग बाकी हैं। उनके लिए 5ाी प्रक्रिया स6पन्न की जाएगी। एलटीसी के तहत जिनका नव6बर में पैसा कटा है। उसपर विवि प्रशासन जांच के बाद निर्णय लेगा।

-प्रो। एमएम प्रसाद, महामंत्री आटा