जलकल के एक्सईएन और उनकी पत्‍‌नी जख्मी, पुलिस से नहीं की शिकायत

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जलकल के एक्सईएन हरिश्चंद्र बाल्मिकी और उनकी पत्‍‌नी पर कुछ लोगों ने हमला करके जख्मी कर दिया। हमलावरों ने शिकायतकर्ता बताकर दरवाजा नॉक किया और सामने पाकर श्री बाल्मिकी पर बेल्ट से हमला कर दिया। जानकारी होते ही जलकल कर्मचारी पहुंच गए। पुलिस टीम भी पहुंची। प्राइवेट हॉस्पिटल में एक्सईएन और उनकी पत्नी ने मेडिकल और प्राइमरी ट्रीटमेंट कराया।

सरकारी आवास में रहते हैं

जलकल विभाग में एक्सईएन हरिश्चंद्र वाल्मिकी गुडि़या तालाब के पास स्थित विभाग के सरकारी आवास में परिवार के साथ रहते हैं। बुधवार रात करीब आठ बजे वह आवास पहुंचे। आराम कर रहे थे, तभी किसी ने डोरबेल बजाई। गेट खोलने पर सामने खड़े युवक ने एक्सईएन से दरियाबाद में गंदे पानी की सप्लाई की कंप्लेंट करने की। कहा कि आपने दरियाबाद में जो टैंकर भेजा था, उसका पानी खराब था। इससे कई लोग बीमार हो गए। शिकायत सुन एक्सईएन संबंधित अधिकारी से बात करने के लिए मोबाइल से कॉल करने लगे। तभी गेट के पीछे से एक युवक निकला, जो हेलमेट पहने था, ने बेल्ट के बक्कल से हमला कर दिया। चेहरे पर लगातार कई वार किए, इससे आंख में भी गंभीर चोट आई। शोर होने पर उनकी पत्नी बीच-बचाव करने आई तो हमलावर ने उनपर भी हमला कर दिया।

एक्सईएन पर हमला निंदनीय है। खुल्दाबाद एसओ को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है। पहले भी अफसरों पर हमले हो चुके हैं। पुलिस से गुजारिश की गयी है कि वह शरारती तत्वों से सख्ती से निबटे। सिक्योरिटी सिस्टम भी बेहतर किया जा रहा है।

-रतन लाल

जीएम, जलकल