गंदगी और दुर्गध से परेशान होकर GN jha के अन्त:वासियों ने उठाया कदम

DSW डॉ। आरकेपी सिंह के आश्वासन के बाद ही छात्रों ने कर्मचारियों और गाड़ी को छोड़ा

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के जीएन झॉ हॉस्टल के अन्त:वासियों का धैर्य मंगलवार को टूट ही गया। हॉस्टल में व्याप्त गंदगी और दुर्गध के बीच रहने को मजबूर अन्त:वासियों ने नगर निगम की गाड़ी और कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इस घटना से हड़कंप मच गया। दो घंटे तक कर्मचारियों को बंधक बनाकर हॉस्टल में कैद कर दिया गया था। डीएसडब्लू डॉ। आरकेपी सिंह ने तत्काल सफाई कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर अन्त:वासियों ने गाड़ी को छोड़ा।

कर्मचारियों को hostel में किया कैद

हॉस्टल के सामने से दोपहर दो बजे नगर निगम की गाड़ी जा रही थी तो हॉस्टल के गेट पर खड़े अन्त:वासियों ने गाड़ी को रोक लिया। कर्मचारियों को गाड़ी सहित हास्टल के अंदर बंधक बना लिया गया। सूचना पाकर मौके पर चीफ प्राक्टर प्रो। हर्ष कुमार व पुलिस के अधिकारी पहुंचे। अधिकारियों ने अन्त:वासियों को मनाने का प्रयास किया। लेकिन उनकी मांग थी कि तत्काल हॉस्टल परिसर में व्याप्त गंदगी को साफ कराया जाए।

इसके बाद दर्जनों अन्त:वासियों डीएसडब्लू डॉ। आरकेपी सिंह के कार्यालय पहुंचे। डॉ। सिंह ने तत्काल हॉस्टल में साफ सफाई कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद अन्त:वासियों ने कर्मचारियों व गाड़ी को छोड़ दिया। इस मौके पर अश्विनी मौर्या, ज्ञानेन्द्र सिंह, रितेश यादव, अमित सिंह, हेमंत आदि अन्त:वासी मौजूद रहे।