-गंगा घाट पर सूर्य को जल देकर लौटी तो कमरे में लटकता मिला शव

-सुसाइड नोट में लिखा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में असफलता से कर रही खुदकुशी

PRAYAGRAJ: छठ के दूसरे दिन रविवार को गंगा घाट पर पूजा कर लौटी विनीता वर्मा (29) का शव कमरे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। घटना सुबह करीब साढ़े दस बजे की है। युवती का शव देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची धूमनगंज पुलिस ने डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसके कमरे में कागज के एक टुकड़े पर डेढ़ लाइन का सुसाइड नोट मिला है। इस पर मिला है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में असफलता के चलते वह सुसाइड कर रही है।

गाजियाबाद में हुई थी शादी

धूमनगंज के राजरूपपुर कालिंदीपुरम निवासी राम प्रसाद वर्मा की तीन बेटियां व दो बेटे हैं। पेशे से किराना व्यापारी रामप्रसाद वर्मा ने छोटी बेटी विनीता की शादी गाजियाबाद के प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर सत्येंद्र वर्मा से की थी। विनीता इन दिनों प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए मायके आई हुई थी। उसने शनिवार को छठ पूजा की। दूसरे दिन रविवार सुबह वह गंगा घाट पर सूर्य को जल देने गई हुई थी। घाट से घर लौटी तो करीब साढ़े दस बजे उसका शव कमरे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। यह देख परिजन चीख पड़े। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में परिजनों ने सुसाइड की बात कही है। सुसाइड नोट में सिर्फ इतना लिखा कि वह परीक्षा में असफलता की वजह से खुदकुशी कर रही है।

कमरे में मिला सुसाइड नोट और परिजनों के बयान खुदकुशी ही दर्शा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।

-शमशेर बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर धूमनगंज