-सुलेमसराय का मामला, परिजन जता रहे जमीनी रंजिश की आशंका, पुलिस बता रही बीमारी

PRAYAGRAJ: सुलेमसराय बाजार स्थित गली के अंदर नाले में शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। लोग पहुंचे तो उसकी पहचान सिकंदर खान (24) के रूप में की गई। बदन पर पैंट और स्वेटर था। शव बाहर निकाला गया तो मुंह में टूथपेस्ट का ढक्कन निकला। बॉडी पर कीचड़ लगे होने से चोट आदि स्पष्ट नहीं हो सके। देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका कि शव को हत्या के बाद नाले में फेंका गया या फिर वह खुद नाले में गिरा? पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि परिजन जमीन के विवाद में उसकी हत्या कर शव नाले में फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं।

भांग की दुकान पर करता था काम

सिकंदर धूमनगंज के नेहरू पार्क ताड़बाग निवासी पप्पू खान का बेटा है। वह सुलेमसराय में ही जायसवाल भांग की दुकान पर काम करता था। दुकान बंद होने के बाद घर गया और थोड़ी देर बाद टहलने के लिए निकल गया। रात करीब साढ़े नौ बजे कस्बे के ही चंदन कुशवाहा ने नाले में उसका शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची तब तक परिजन भी वहां पहुंच चुके थे। उसके शव को नाले में देख परिजनों में कोहराम मच गया। शव को बाहर निकाला गया तो परिजन जमीन की रंजिश में हत्याकर शव नाले में फेंकने की आशंका जताने लगे।

अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। पता चला है कि उसे मिर्गी आती थी। हो सकता है कि इसी बीमारी के चलते वह नाले में गिरा हो और मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-शमशेर बहादुर सिंह, इंसपेक्टर धूमनगंज