छत्तीसगढ़ के सीआरपीएफ कमांडेंट के बेटे के अपहरण के आरोप में उठा ले गयी मुंबई पुलिस

आरपीएफ के सामने लड़का बोला, पैरेंट्स की डांट से नाराज होकर भागा, दोस्तों के साथ जा रहा था दिल्ली

ALLAHABAD: मुंबई में घर से भागे तीन बच्चों के साथ इंसानियत निभाने का सिला इलाहाबाद के सोनू मिश्रा को अच्छा नहीं मिला। आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ की सूचना पर आई मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम सोनू को छत्तीसगढ़ में तैनात सीआरपीएफ कमांडेंट परशुराम गोखर के बेटे 14 वर्षीय पीयूष गोखर के अपहरण के आरोप में मुंबई ले गई। वहां पीयूष के परिवार वालों ने पवेल थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। हालांकि आरपीएफ की पूछताछ में पीयूष ने पूरी कहानी बताई, जिसके अनुसार वह पैरेंट्स की डांट से क्षुब्ध होकर 30 सितंबर को घर से भागा था। दो अन्य दोस्तों के साथ निकले पीयूष की तैयारी दिल्ली जाने की थी।

भागकर पहुंचे पनवेल स्टेशन

आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर की पूछताछ में पीयूष ने बताया कि केतन, अनमोल और वह तीनों केंद्रीय विद्यालय में पढ़ते हैं। 30 सितंबर को तीनों ने प्लान बनाया और घर से सामान व कपड़े लेकर स्कूल पहुंचे। स्कूल में हॉफ डे था। छुट्टी के बाद तीनों दिल्ली जाने के लिए पनवेल स्टेशन पहुंचे।

एलटीटी पर सोनू से मिले

पनवेल स्टेशन पर पता चला कि दिल्ली के लिए वहां से ट्रेन नहीं है। तीनों बांद्रा स्टेशन पहुंचे। वहां भी दिल्ली की ट्रेन नहीं मिली तो लोकमान्य तिलक टर्मिनस पहुंचे। वहां वे इधर-उधर टहल रहे थे, तभी उनकी मुलाकात इलाहाबाद के मेजा थाना क्षेत्र के सिरसा कछार निवासी 18 वर्षीय सोनू मिश्रा से हुई। सोनू मुंबई से इलाहाबाद आने के लिए पहुंचा था। वह मुंबई में बच्चों को स्केटिंग सिखाता है। तीनों ने जब सोनू को बताया कि वे घर से भागे हैं तो उसने इन्हें साथ ले लिया।

दो लौट गए घर

सोनू ने तीनों को समझाया तो अनमोल व केतन घर लौटने को तैयार हो गए। वह दोनों को पनवेल स्टेशन ले गया और लोकल ट्रेन की महिला कोच में बैठा दिया। लेकिन पीयूष घर जाने को तैयार नहीं हुआ। तब सोनू ने उसके लिए भी इलाहाबाद का टिकट खरीदा और अपने साथ लेकर जनता एक्सप्रेस में बैठ गया। सोनू के अनुसार पीयूष ने बताया था कि सात अक्टूबर को उसका जन्मदिन है, उसी दिन इनका लौटने का प्रोग्राम था।

सीसीटीवी फुटेज में दिखे साथ

उधर, पीयूष घर नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसके अपहरण का केस दर्ज कराया। केस दर्ज करने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने पनवेल स्टेशन पर लगी सीसीटीवी की फुटेज चेक की तो तीनों लड़कों के साथ सोनू नजर आया। तब वहां से आरपीएफ को दोनों की तस्वीर के साथ केस की जानकारी भेजी गई। यहां सोनू और पीयूष के उतरते ही आरपीएफ ने पकड़ लिया।

दोनों को ले गए मुंबई

आरपीएफ नैनी की सूचना पर आई मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम रविवार को फ्लाईट से इलाहाबाद आई। टीम ने पीयूष गोखर को कब्जे में लेने के साथ किडनैपिंग के आरोपी सोनू को हिरासत में ले लिया। दोनों को लेकर टीम मुंबई लौट गई।

वर्जन

मुंबई पुलिस की ओर से पीयूष के अपहरण की जानकारी देने के साथ उसके और अपहर्ता सोनू की तस्वीर भेजी गई थी। उन्हें यहां ट्रेन से उतरते ही पकड़ कर आरपीएफ को सौंप दिया गया।

सीएस तोमर, इंस्पेक्टर, आरपीएफ नैनी