मोटी रकम खर्च करके परिवार के लोगों ने मुक्त कराया

दुबई में रहते हैं युवक के भाई, पूरा परिवार सन्नाटे में

करेली एरिया के रहने वाले एक युवक को राजस्थान में अपहृत कर लिया गया। ईद के बाद वह घूमने के लिए राजस्थान गया हुआ था। फिरौती में मोटी रकम मांगे जाने के बाद परिवार के सदस्यों ने इलाहाबाद पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार लोकल पुलिस ने राजस्थान पुलिस से सम्पर्क किया। इसके बाद भी परिवार के सदस्यों को फिरौती में मोटी रकम देनी पड़ गई। करेली एरिया में यह घटना चर्चा का केन्द्र बनी है जबकि पीडि़त परिवार के सदस्यों से चुप्पी ओढ़ रखी है। अपहर्ताओं से मुक्त होकर घर पहुंचे युवक से भी इलाहाबाद पुलिस ने बात की। लेकिन, इसका नतीजा क्या निकला? यह पता नहीं चला है।

राजस्थान में कैसे पता चला

अपहृत युवक करेली के आजाद नगर एरिया का रहने वाला है (सुरक्षा कारणों के चलते नाम प्रकाशित नहीं किया जा रहा है)। उसका एक भाई दुबई में डॉक्टर है। परिवार के कई और सदस्य दुबई में रहते हैं। इस परिवार को बेहद समृद्ध माना जाता है। इस परिवार का एक सदस्य ईद के मौके पर राजस्थान गया हुआ था। इरादा कुछ दिन वहां घूमने का था। इसी दौरान कैसे वहां के शातिर अपराधी गैंग को इसकी भनक लग गई? यह अब भी पहेली बना हुआ है। इस गैंग ने युवक को उठा लिया और फिरौती में मोटी रकम की मांग करने हुए धमकाया कि पैसा न देने पर उसे मौत के घाट उतार दिया जाएगा। इसकी सूचना मिलने पर पूरा परिवार सन्नाटे में आ गया। अपराधियों की ओर से पुलिस को कोई जानकारी न देने की धमकी दी गई थी। इससे डरे सहमे परिवार के सदस्य किसी तरह से पुलिस ऑफिसर के पास पहुंचे और पूरी बात बताई। सूत्रों का कहना है कि एसएसपी ने खुद पहल की थी। हालांकि एसएसपी से बात न होने से यह स्पष्ट नहीं हो सका कि क्या बात हुई थी या पुलिस अब किस लेबल पर काम कर रही है।

परिवारवालों ने ली राहत की सांस

अपहर्ताओं के कब्जे से मुक्त होने के बाद युवक अपने घर पहुंचा तो परिवारवालों ने राहत की सांस ली। सूत्र बताते हैं कि इसके बाद पुलिस युवक से पूछताछ के लिए पहुंची थी लेकिन बात क्या हुई? यह कोई बताने को तैयार नहीं है। परिवार के लोग इस घटना से इतने डरे हुए हैं कि मीडिया के सामने आने से कतरा रहे हैं।