08

लोग घायल टीचर द्वारा कराए गए हैं नामजद

20

अज्ञात के खिलाफ भी दर्ज कराई गई है रिपोर्ट

06

को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है सोरांव पुलिस

02

टीचरों को छेड़खानी के विरोध में पीटकर कॉलेज में काटी थी गदर

-घायल टीचर शिव बाबू की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश में है पुलिस, छह गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: आदर्श जनता इंटर कॉलेज शास्त्री नगर सोरांव में छेड़खानी के विरोध पर उपद्रव करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। देर रात नामजद कराए गए आठ लोगों व बीस अज्ञात में से आधा दर्जन आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। भागे हुए शेष आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। वहीं उपद्रवियों की गई पिटाई से घायल शिक्षक की हालत गंभीर बनी हुई है। वारदात के दूसरे दिन बुधवार को दहशत की वजह से स्कूल बंद रहा। कॉलेज में हुई मारपीट से सहमे छात्र पढ़ने ही नहीं गए।

शिव बाबू की हालत है गंभीर

पिटाई से घायल टीचर शिवबाबू पांडेय पुत्र राधेकृष्ण पांडेय निवासी सरायदत्ते ने सोरांव पुलिस को तहरीर दी। उन्होंने बताया कि कॉलेज में सीएचसी से आई स्वास्थ्य टीम छात्र-छात्राओं का हेल्थ चेकअप कर रही थी। इस बीच बृजेश कुमार पुत्र राम दुलारे छात्राओं से छेड़खानी करने लगा। यह देख टीचर शिव बाबू पांडेय ने उसे ऐसा करने से मना किया। इस पर उसने अभद्रता की तो उसे समझाया। इसी के बाद वह गुंडई पर उतारू हो गया। उस वक्त वह कॉलेज से निकला और अपने दोस्त आकाश कुमार पुत्र राम लखन, तेजस्वी पुत्र मोहक, मनीष पुत्र अमृत लाल, महेश पुत्र अज्ञात, वीरेंद्र कुमार पुत्र अज्ञात, अखिलेश पुत्र अशोक और करन पुत्र इलाहाबादी पता अज्ञात व करीब 20 लोग अज्ञात के साथ फिर कॉलेज पहुंचा और तांडव शुरू कर दिया।

कॉलेज में दहशत से सन्नाटा

-आदर्श जनता इंटर कॉलेज में उपद्रवियों द्वारा किए गए तांडव के दूसरे दिन बुधवार को सन्नाटा पसरा रहा।

-डर के मारे अधिकांश शिक्षक कॉलेज नहीं पहुंचे। वहीं छात्र भी ऐसे माहौल में पढ़ाई के लिए कॉलेज जाना मुनासिब नहीं समझे।

-घटना के बाद से छात्र व छात्राओं के अभिभावकों में भी जबरदस्त गुस्सा देखने को मिला, हालांकि स्थितियां कंट्रोल में रहीं

-बताते हैं कि ज्यादातर विद्यार्थी तो डर की वजह से कॉलेज नहीं गए, जो हिम्मत जुटाए भी उन्हें उनके अभिभावकों ने रोक दिया।

घटना में नामजद व अज्ञात मिलाकर कुल छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं। शेष की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा। हमें भी खबर मिली है कि बच्चे स्कूल नहीं गए। हालांकि कॉलेज की ओर से ऐसी जानकारी नहीं दी गई है।

-अनिल कुमार सिंह, इंस्पेक्टर सोरांव