-डीएम के आदेश के बावजूद बॉर्डर पर रोकी जा रहीं अनाज की गाडि़यां

-मुट्ठीगंज में पुलिस ने बंद कराई किराना और गल्ला की दुकानें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शहर में जरूरी खाद्य सामग्रियों की क्राइसिस को देखते हुए डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बुधवार देर शाम सिटी के बाहर फंसे जरूरी सामानों के ट्रकों को आने की परमिशन दे दी। लेकिन व्यवस्थाएं सुधरने में फिलहाल एक-दो दिन का समय और लगेगा। वजह, व्हीकल्स, दुकानों के स्टाफ, एजेंसियों और डिस्ट्रीब्यूटर्स के पास बनने में कुछ वक्त लगेगा।

आदेश नहीं मान रहे पुलिस वाले

जिलाधिकारी ने आवश्यक सामानों गेहूं, चावल, आटा, बेसन, मैदा, दाल, तेल, घी, डालडा, रिफाइंड, साबुन, टूथपेस्ट, मैदा, आलू सब्जियों की सप्लाई करने वाले वाहनों को शहर में आने की परमिशन दे रखी है। शहर में फल, सब्जी, अनाज, किराना, फार्मा, मेडिकल व अन्य अनिवार्य जीवनरक्षक सामग्री के साथ ही होम डिलिवरी करने वाले प्रतिष्ठान सुबह छह बजे से रात 11 बजे के बीच जाएंगे। लेकिन इसके विपरीत गुरुवार को शहर की सीमाओं पर बाहर से आने वाले वाहनों के ट्रक रोके गए।

पुलिस ने बंद कराई मुट्ठीगंज की दुकानें

गल्ला एवं तिलहन संघ के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने बताया कि गुरुवार को दिन में करीब दस बजे मुट्ठीगंज इलाके में पुलिस द्वारा राशन, आटा, सूजी, मैदा आदि सामानों की दुकानें बंद करा दी गई। चीनी और तेल की चार-पांच गाडि़यां ही बाहर से शहर में आई। लेकिन शहर के अंदर थोक विक्रेताओं और दुकानों को सामानों की सप्लाई नहीं हो सकी, क्योंकि वाहनों का पास नहीं बन सका था।

पास बनवाने के लिए जुटे रहे पदाधिकारी

प्रयाग व्यापार मंडल, गल्ला एवं तिलहन संघ, प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन के साथ ही अन्य व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी गुरुवार की देर शाम तक एडीएम सिटी ऑफिस में पास बनवाने के लिए जुटे रहे। इन्होंने करीब आठ हजार पास अपनी जिम्मेदारी के साथ छपवाया है। इसे अलग-अलग व्यापार से जुड़े व्यापारियों, उनके स्टाफ के लिए जारी किया जाना है। जिन लोगों को पास दिया जाना है, उनके आधार, व्हीकल नंबर, फोटो के साथ पास एडीएम सिटी ऑफिस में दिया गया है।