-मो। इदरीस हत्या केस में क्राइम ब्रांच की टीम ने पांच आरोपितों को उठाया, एक अन्य की तलाश जारी

-करेली थाने में देर शाम की गई गहन पूछताछ, गौसनगर में 31 अक्टूबर को मारी गई थी गोली

PRAYAGRAJ: जिला कचहरी के अधिवक्ता मो। इदरीस की हत्या चोरों ने की थी। उसकी पत्नी व साले को कमरे में बंदकर चोर उसका रूम खंगाल रहे थे। इस बीच अचानक इदरीस वहां पहुंच गए। चोरों को रोकने के लिए इदरीस बाइक खड़ीकर आगे बढ़े। इदरीस को वहां देख चोर उन्हें गोली मारकर भाग निकले थे। चोर छह की संख्या में थे। क्राइम ब्रांच की एक टीम ने शुक्रवार सुबह पांच लोगों को उठा लिया है। पकड़ से दूर एक आरोपित की तलाश में टीम देर रात तक जुटी रही। पकड़े गए पांचों शातिरों को करेली थाने में रखा गया है।

वकीलों ने किया था विरोध प्रदर्शन

बारा थाना क्षेत्र स्थित सेहुड़ा गांव निवासी अधिवक्ता मो। इदरीस जिला कचहरी में प्रैक्टिस के साथ बालू का भी कारोबार करते थे। वह करेली थाना क्षेत्र के गौसनगर मोहल्ले में पत्नी और बेटी के साथ किराए के मकान में रहते थे। उनके साथ साला भी रहता था। गौरतलब है कि 31 अक्टूबर की देर रात वह बाइक से घर पहुंचे थे। दरवाजे पर ही अज्ञात लोग उन्हें गोली मारकर भाग निकले थे। साथी की हत्या से आक्रोशित कचहरी के अधिवक्ताओं ने तगड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। मामले की जांच में जुटी पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम वकील इदरीस के गांव से लेकर शहर तक का खाक छानती रही।

कबूल लिया गुनाह

सूत्र बताते हैं कि शुक्रवार सुबह क्राइम ब्रांच ने कत्ल में शामिल पांच लोगों को चकिया, बक्सीमोढ़ा व करेली से उठाकर लिया। पांचों को लेकर टीम देर शाम करेली थाने पहुंची। पूछताछ में पांचों ने टीम को वारदात की वजह कबूल कर लिया है। क्राइम ब्रांच की टीम को पांचों ने बताया कि घटना के वक्त वह छह लोग थे। सभी चोरी की नीयत से ताला तोड़कर उसके कमरे में घुसे थे। तमंचे के बल पर वकील की पत्नी और उसके साले को कमरे में बंद कर दिए। इसके बाद वह कमरे में गहने व रुपयों की तलाश कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक इस बीच इदरीस बाइक लेकर पहुंच गए। गेट का ताला खुला देख वह अंदर की तरफ बढ़े और विरोध करने की कोशिश की। वह विरोध करते इसके पहले उन्हें गोली मारकर सभी भाग खड़े हुए। टीम पकड़ से दूर पांचों के एक अन्य साथी की तलाश में देर रात तक जुटी रही।

वकील मर्डर केस में टीम कातिलों तक करीब-करीब पहुंच गई है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। अभी केस में काम किया जा रहा है।

-आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम