JAMSHEDPUR: टाटानगर रेलवे स्टेशन से 21 सितंबर की रात को दबोचे गए अलकायदा से जुड़े आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन एटीएस रिमांड पर लेकर रांची चली गई है। रांची पहुंचने पर एटीएस के कार्यालय में मौलाना कलीमुद्दीन से पूछताछ शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि कलीमुद्दीन ने कई राज उगले हैं।

मानगो के जवाहर नगर रोड नंबर 12 टू ए जहूरबागान निवासी मौलाना कलीमुद्दीन को एटीएस ने रविवार की शाम जमशेदपुर जिला व्यवहार न्यायालय में पेश कर जेल भेजा था। अगले दिन सोमवार को एटीएस के डीएसपी अवध कुमार यादव ने चीफ जुडीशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) मनोज प्रसाद की अदालत में रिमांड की अर्जी लगाई थी। अदालत ने एटीएस को सात दिनों की रिमांड का आदेश जारी किया था। इसके बाद मंगलवार की सुबह एटीएस के डीएसपी समेत अन्य अधिकारी सुबह साढ़े 10 बजे ही घाघीडीह जेल पहुंच गए। यहां मौलाना कलीमुद्दीन को रिमांड पर देने के लिए कागजी प्रक्रिया शुरू हुई। इस प्रक्रिया को पूरा करने में पौने चार घंटे लग गए। इस दौरान मौलाना कलीम की जेल में ही मेडिकल जांच कराई गई। कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद तकरीबन सवा दो बजे एटीएस का चार वाहनों का काफिला घाघीडीह जेल से निकला और रांची रवाना हो गया।

38 घंटे तक घाघीडीह में रहा

कलीमुद्दीन गिरफ्तारी के बाद 38 घंटा 45 मिनट तक घाघीडीह जेल में रहा। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद रविवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे घाघीडीह जेल लाया गया था।

दी है कई जानकारी

एटीएस के सूत्रों के अनुसार दो दिनों में मौलाना कलीमुद्दीन ने कई जानकारी दी है। उसने कहां-कहां फरारी काटी। इस दौरान वो कब-कब जमशेदपुर आया। रिमांड में लेने के बाद आतंकी से उसके अन्य नेटवर्क और साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी। पूछताछ में यह जानने की भी कोशिश की जाएगी की इसे फंडिंग कौन करता था।