- एमएमएमयूटी के एल्युमिनाई कनवेंशन की संडे को हुई क्लोजिंग

- दिन भर चला इंटरैक्शन का दौर, स्टूडेंट्स को हर पॉसिबल मदद का दिलाया भरोसा

GORAKHPUR : नम आखें, कहने को काफी कुछ, लेकिन बोलने के लिए कोई अल्फाज नहीं। यह नजारा था, मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस का। जहां पर ख्ब् घंटे से ज्यादा का वक्त साथ बिताने के बाद एल्युमिनस अपनी-अपनी राहों की ओर चल पड़े। दोबारा मिलने के वादे के साथ सभी ने अपनी राह पकड़ ली। एमएमएमयूटी में संडे को एल्युमिनाई कंवनेंशन की क्लोजिंग हुई, जिसमें शामिल हुए एल्युमिनस ने न सिर्फ अपनी पुरानी यादों को ताजा किया, बल्कि स्टूडेंट्स की क्वेरीज को सॉल्व करने के साथ ही उन्हें फ्यूचर सिक्योर करने के टिप्स भी दिए।

मार्निग में फिर चला इंटरैक्शन का दौर

सैटर्डे को स्टूडेंट्स, एल्युमिनस और यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के बीच काफी इंटरैक्शन हुए। इस दौरान जहां स्टूडेंट्स को फ्यूचर रिलेटेड टिप्स मिले, वहीं एल्युमिनस ने आपस में अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। इसके साथ ही वीसी प्रो। ओंकार सिंह के साथ भी उन्होंने यूनिवर्सिटी को आगे ले जाने और दुनिया में उसकी अलग पहचान दिलाने के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर और फैसिलिटीज को लेकर भी डिस्कशन हुआ। यह सिलसिला संडे मार्निग भी जारी रहा। इस दौरान जहां आईटीआरसी सेमिनार हॉल में वीसी और एल्युमिनस के बीच इंटरैक्शन हुआ। वहीं दूसरी ओर डिपार्टमेंट्स में एल्युमिनस स्टूडेंट्स से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने अपनी स्टूडेंट्स लाइफ की खूबियां और उस दौरान फेस की गई प्रॉब्लम भी शेयर कीं।

प्लेसमेंट में अहम रोल प्ले करेंगे एल्युमिनस

एमएमएमयूटी की सबसे बड़ा ड्रा बैक कहें या फिर कमजोरी, यहां हमेशा ही स्टूडेंट्स को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है। इस परमनेंट प्रॉब्लम को दूर करने के लिए भी एल्युमिनस ने कदम बढ़ाया है। उन्होंने थर्ड इयर और फोर्थ इयर के स्टूडेंट्स से इंटरैक्शन के दौरान उनसे प्लेसमेंट और ट्रेनिंग में हेल्प करने की बात कही। स्टूडेंट्स ने उनसे बताया कि उन्हें किताबी नॉलेज से ज्यादा प्रैक्टिकल एक्सपीरियंसेज दिए जाएं, जिससे उनको आगे प्रॉब्लम न फेस करनी पड़े। इस पर सभी एल्युमिनस सहमत दिखे और उन्हें हर पॉसिबल हेल्प प्रोवाइड करने की बात कही।

यादों को कैमरे में किया कैद

भूली विसरी यादों को संजोने के लिए एल्युमिनस ने कैंपस के साथ ही डिपार्टमेंट्स, लाइब्रेरी और हॉस्टल की विजिट की। इस याद को संजोए रखने के लिए उन्होंने सभी कुछ कैमरे में कैद कर लिया। इतना ही नहीं स्टूडेंट्स लाइफ में वह हॉस्टल के जिस कमरे में रहे थे, वहां पर पहुंचकर उन्होंने कुछ वक्त बिताया और उस कमरे में रहने वाले स्टूडेंट्स से अपने एक्सपीरियंस शेयर किए। मालवीय एल्युमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो। केजी उपाध्याय ने सभी एल्युमिनस को आने के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ ही नेक्स्ट कनवेंशन में आने के लिए इनवाइट भी किया।