कांट्रैक्ट पर काम कर रहे एंबुलेंस ड्राइवर्स का एक्सटेंशन 30 जून को हो रहा खत्म

चार ड्राइवर्स के भरोसे 14 गाडि़यां, मरीजों की बढ़ सकती है परेशानी

RANCHI: रिम्स में एक जुलाई से मरीजों की परेशानी और बढ़ने वाली है। मरीजों के लिए एंबुलेंस सेवा उपलब्ध नहीं होगी। दरअसल, एंबुलेंस चालकों का एक्सटेंशन 30 जून को खत्म हो रहा है। इसके बाद रिम्स में मात्र चार ड्राइवर ही रहेंगे। ऐसे में तीन शिफ्ट में ड्राइवर्स की ड्यूटी लगने से एंबुलेंस सेवा प्रभावित हो सकती है। दूसरी तरफ, रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन ड्राइवर्स के रिक्रूटमेंट को लेकर बहुत गंभीर नहीं है।

तीन दिन और

रिम्स गवर्निग बॉडी की मीटिंग में एंबुलेंस ड्राइवर्स को 30 जून तक का एक्सटेंशन देने का फैसला हुआ था। अब तीन दिन बचे हैं, लेकिन न तो एंबुलेंस ड्राइवर्स का एक्सटेंशन बढ़ा है और न ही रिक्रूटमेंट की कोई पहल हो रही है। एंबुलेंस ड्राइवर्स का एक्सटेंशन नहीं होने से रिम्स में मात्र चार ड्राइवर ही बच जाएंगे, जबकि यहां 14 गाडि़यां हैं। ऐसे में चार ड्राइवर्स के भरोसे 14 गाडि़यों को चलाना आसान नहीं होगा।

कई स्टाफ्स हो जाएंगे बेकार (बॉक्स)

रिम्स में मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। यहां कांट्रैक्ट पर काम कर रहे कंप्यूटर ऑपरेटर्स, आईसीयू असिस्टेंट और टेक्निशियंस समेत कई डिपार्टमेंट्स के कांट्रैक्ट कर्मी का भी एक्सटेंशन 30 जून को खत्म हो रहा है। इन स्टाफ्स के हट जाने से रजिस्ट्रेशन, एक्सरे समेत कई और काम प्रभावित होंगे। ऐसे में मरीज समेत रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन को दिक्कतें हो सकती है।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ वसुंधरा से सीधी बात

सवाल : एंबुलेंस ड्राइवर्स के एक्सटेंशन खत्म होने पर रिम्स क्या विचार कर रही है?

जवाब : एक्सटेंशन समाप्त होने से पहले एक्सटेंशन दे दिया जाएगा। वे ड्यूटी पर बने रहेंगे।

सवाल : एंबुलेंस लेने के लिए कोई प्रावधान है क्या?

जवाब : नहीं, ऐसा कुछ भी नहीं है। कोई भी मरीज रिम्स से एंबुलेंस ले सकता है।