एक हफ्ते के लिए आए डोनाल्ड ट्रंप जूनियर
डोनाल्ड ट्रंप जूनियर एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए हैं। वह इस समय देश की राजधानी दिल्ली में रुके हैं। उनके भारत आने का मकसद साफ है। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर 'ट्रंप ऑर्गनाइजेशन' के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वह गुरुग्राम में अपने लग्जीरियस रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट 'ट्रंप टावर्स' को लॉन्च करेंगे। इसके अलावा डोनाल्ड ट्रंप की रियल्टी कंपनी 'ट्रंप ऑर्गनाइजेशन' इसका निर्माण करेगी। इसके तहत ट्रंप टावर्स गोल्ड कोर्स एक्सटेंशन रोड पर बनाए जाएंगे और गुरुग्राम की सबसे ऊंची इमारत होंगे। पांच साल में इस प्रोजेक्ट के पूरा होने की बात कही जा रही है। वहीं गुरुग्राम में टावर्स बनाने के लिए ट्रंप ऑर्गनाइजेशन से ब्रांड लाइसेंस एग्रीमेंट डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने से पहले ही हो गया था।

गजब है ट्रंप फैम‍िली का इंड‍िया कनेक्‍शन,तो इसल‍िए बेटी के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति का बेटा आया भारत

इवांका ट्रंप भी बीते साल नवंबर में आई
बतादें कि यहा कोई पहली बार नहीं है। इसके पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी बीते साल नवंबर में इंडिया आई थीं। इवांका डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार और एक महिला उद्यमी होने से कुछ अलग भी एक पहचान रखती हैं। हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर तक आयोजित हुए ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट (जीईएस) में इवांका ट्रंप ने भाग लिया था। इस दौरान करीब 170 देशों के 1,500 उद्यमियों ने इसमें हिस्सा लिया था। सम्मेलन की थीम 'पहले महिला, सभी के लिए संपन्नता' रखी गई थी। इस दौरान देखने को मिला था कि वह महिला हितों, समानता और उनके अधिकारों के लिए वह हमेशा आगे रहती हैं। इवांका ट्रंप आज एक बड़ी बिजेनस वुमेन के रूप में पहचानी जाती है।

गजब है ट्रंप फैम‍िली का इंड‍िया कनेक्‍शन,तो इसल‍िए बेटी के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति का बेटा आया भारत

डोनाल्ड ट्रंप भी आ चुके हैं भारत
वहीं डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद से तो अभी भारत नहीं आए हैं लेकिन हां पहले वह भारत बिजनेस डील के तहत आ चुके हैं। डोनॉल्ड ट्रंप 2014 के अगस्त महीने में आखिरी बार मुंबई आए थे। इस दौरान उनका मकसद भी काफी बड़ा था। यहां उन्होंने लोढ़ा ग्रुप के साथ साझेदारी में अपने नाम पर बन रहे वर्ली स्थित ट्रंप टॉवर को लॉन्च किया था। बतादें कि कि डोनाल्ड ट्रंप 2017 में अमेरिका के राष्ट्रपति बने। उन्होंने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी।  

गजब है ट्रंप फैम‍िली का इंड‍िया कनेक्‍शन,तो इसल‍िए बेटी के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति का बेटा आया भारत

National News inextlive from India News Desk