अमेठी (पीटीआई)। ईंट भट्ठा मालिक की हत्या के आरोपी चंद्रशेखर केसरवानी को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर सांथा रोड पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया, यह जानकारी अमेठी के एडिशनल एसपी दयाराम सरोज ने दी।

मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल घायल

गौरीगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिसुन्दासपुर गांव में मंगलवार की रात ईंट भट्ठा मालिक विजय कुमार सिंह उर्फ सोनू सिंह (35) की हत्या करने वाले पांच अभियुक्तों में से एक केसरवानी था। मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल राजेश यादव भी घायल हो गए, जिसमें केसरवानी के पैर में गोली लगी। एएसपी ने कहा कि कांस्टेबल का अमेठी जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है, केसरवानी को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

हत्या में पांच नामजद

मृतक सोनू के पिता शिवनायक सिंह जिले के एक वरिष्ठ भाजपा नेता हैं। पुलिस ने कहा कि अपराध के पीछे आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले केसरवानी सहित गौरीगंज के पांच लोगों का नाम था।

अमेठी के डीएम का हुआ ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटा दिया, जिनका सोनू सिंह के शोक संतप्त परिवार से मुलाकात का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। परिजनों की मांग पर शर्मा ने बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस का दौरा किया था, जहां सोनू सिंह का शव लाया गया था।

वायरल हुई वीडियो क्लिप में डीएम मृतक के चचेरे भाई को लगभग घसीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन की कथित असंवेदनशीलता पर नाराज़गी जताई थी।

Posted By: Satyendra Kumar Singh

National News inextlive from India News Desk