-हरिद्वार के खाद्य सुरक्षा विभाग ने वर्ष 2013 में भेजा था नोटिस, नोटिस मिलने पर अमिताभ बच्चन ने छोड़ा एड

-इसके बाद नैस्ले इंडिया ने सिने तारिका माधुरी दीक्षित को बना लिया था अपना एड कैम्पेन स्टार, अब माधुरी को भी नोटिस

HARIDWAR(JNN): सदी के महानायक अमिताभ च्च्चन ने नैस्ले इंडिया के उत्पाद मैगी का एड करना खाद्य सुरक्षा विभाग हरिद्वार से नोटिस मिलने के बाद बंद कर दिया था। इसकी पुष्टि करते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी रुड़की दिलीप जैन ने बताया कि अमिताभ के एड छोड़ने के बाद ही नैस्ले इंडिया ने सिने तारिका माधुरी दीक्षित को इस एड कैम्पेन से जोड़ा। अब माधुरी दीक्षित को नोटिस भेजा गया है। इस समय खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण के आदेश पर पूरे देश में मैगी के खिलाफ जांच अभियान चल रहा है। इसके चलते कई जगहों पर तो कंपनी अपने उत्पाद बाजारों से वापस लेना तक शुरु कर दिया है।

च्च्चन को वर्ष ख्0क्फ् में नोटिस भेजा था

खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने बताया कि विभाग की ओर से महानायक अमिताभच्बच्चन को वर्ष ख्0क्फ् में नोटिस भेजा था, जिसमें उन्हें मैगी के लिए भ्रामक प्रचार करने पर बिन्दुवार जवाब मांगा था। विभाग के नोटिस पर अमिताभच्बच्चन ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से जवाब देते हुए स्पष्ट किया था कि उनका मैगी या नैस्ले इंडिया से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अपने जवाब में विभाग द्वारा संज्ञान में लाए गए बिन्दुओं पर जानकारी अभाव बताया।

रूद्रपुर प्रयोगशाला को भेज दिया

इधर के दिनों में प्रशासन सेहत के सवाल पर सक्रिय हुआ है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लिए गए मैगी के नमूने फेल होने के बाद खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण ने पूरे देश में इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए। सिने तारिका माधुरी दीक्षित को नोटिस भी दिया। उनसे क्भ् दिनों में जवाब मांगा गया है, जवाब न मिलने, संतोषजनक न होने पर स्थानीय एडीएम कोर्ट में माधुरी दीक्षित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।