-अमृतेष का मर्डर करने वाले अनिल और साहिल को मिले थे 90 हजार

-अनिल ने दागी थी गोलियां और साहिल चला रहा था बाइक, पकड़े जाने के बाद खोला राज

-सीसीटीवी फुटेज में दिखे कपड़ों से हुई पहचान, पकड़े जाने के वक्त भी वहीं पहन रखा था

PATNA : एसबीआई हैदराबाद के हेड क्लर्क अमृतेष चंद्र सिंह मर्डर केस का खुलासा हो गया है। उसे मारने वाले दोनों अपराधी अनिल पासवान उर्फ भूरा और सहित कुमार उर्फ भूरा पुलिस की गिरफ्त में हैं। इन दोनों को पुलिस ने एक दूसरे मामले में दो दिन पहले ही अरेस्ट किया था, लेकिन इनके कांट्रैक्ट किलर होने की बात सामने आते ही पुलिस ने इनसे भी पूछताछ करना चाहा। बुधवार को कोतवाली थाने की पुलिस जब उनके पास पहुंची तब ही शक हो गया। शक का कारण यह थी भूरा और लोकी दोनों ने वहीं कपड़ा पहना था जो अमृतेष की हत्या करने के वक्त पहना था। पुलिस उनका फोटो लेकर गई थी जो लगभग मैच कर रही थी। पूछताछ के बाद दोनों ने मान लिया कि मीठापुर आरओबी पर क्फ् दिसम्बर को अमृतेष को गोली उन्होंने ही मारी थी। उन्हें 90 हजार इसके लिए मिल चुका था।

भूरा ने मारी गोली, लोकी चला रहा था बाइक

पुलिस के पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज में गाड़ी चलाने वाले शख्स ने स्वेटर पहना था जबकि गोली चलाने वाले ने ब्लू कलर का कारगो शर्ट पहना था। इन लोगों ने पुलिस को बताया कि गोली अनिल ने चलाई थी, जबकि साहिल बाइक चला रहा था। इसके अलावा इन्होंने बताया कि गोली मारने के लिए 90 हजार किमला था। गोली मारने के लिए अनिल उर्फ भूरा ने 80 हजार रुपए लिए, जबकि बाइक चलाने के लिए साहिल उर्फ लोकी को क्0 हजार का भुगतान किया गया था। दोनों परसा बाजार के रहने वाले हैं। इस संबंध में डीएसपी लॉ एण्ड आर्डर ममता कल्याणी ने बताया कि इन लोगों ने किसके कहने पर अमृतेष की हत्या की इसका भी पता चल चुका है। जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी। नौकरी के नाम पर ही रुपये के लेनेदेन के कारण ही हत्या करवाई गई है।

जेल में बंद चंदन की थी बाइक

पकड़े गये अनिल और साहिल का एक बड़ा गिरोह बन चुका है। इसके कुछ लोग जेल में है जबकि कुछ बाहर तांडव मचा रहे हैं। रुपये लेकर हत्या करना इस गिरोह का मुख्य काम है। इन लोगों ने यह भी बताया कि हत्या करने के लिए जिस बाइक का यूज किया वह जेल में बंद अपराधी चंदन की है। चंदन फिलहाल आ‌र्म्स एक्ट के मामले में कुछ दिनों पहले ही जेल भेजा गया है। गौरतलब है कि अमृतेष पैरों से निशक्त था और तीन पहिया स्कूटी से क्फ् दिसम्बर को सुबह 9.ब्भ् बजे पत्रकार नगर अपने घर बी -म् से बुद्ध मार्ग अपने ऑफिस जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो अपराधियों ने गोली मार दी। मारने के बाद अपराधी आराम से आर ब्लॉक होते हुए सचिवालय थाना की ओर से निकल गये थे। सीसीटीवी फुटेज में उनकी तस्वीरें दर्ज थीं, जो साफ नहीं आई थीं।