एंड्रॉयड स्मार्टफोन की होम स्क्रीन बन जाएगी मल्टीपर्पज

कानपुर। आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर मौजूद ढेर सारी ऐप्स या सैकड़ों कॉन्टैक्ट्स में से किसी एक को खोजना झंझट वाला काम होता है। ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसी ऐप आई है, जो फोन की सारी ऐप और कॉन्टैक्ट्स को एक टैप पर फोन की होमस्क्रीन पर ही डिसप्ले कर देगी। वर्ल्ड फेमस टेक ब्लॉग xda-developers.com के मुताबिक इसके लिए यह नई ऐप आपको देगी एक खास कीबोर्ड, जो फोन या टैबलेट की होमस्क्रीन पर ही दिखाई देगा। इस ऐप का फायदा यह है कि आप अपने स्मार्टफोन की होमस्क्रीन को खाली रख सकते हैं, क्योंकि इस कीबोर्ड से ही फोन की होम स्क्रीन मल्टीपर्पज बन जाएगी।

जब स्‍मार्टफोन की होम स्‍क्रीन पर दिखेगा की-बोर्ड,तो मिनटों का काम यूं होगा सेकेंडों में

लॉन्च बोर्ड ऐप से कॉन्टैक्ट्स और ऐप खोलना होगा बहुत आसान

इस एंड्रॉयड ऐप का नाम है लॉन्चबोर्ड App drawer modern: LaunchBoard, जो मेमोरी वेट में 10 एमबी से भी कम है। इस ऐप की यूजर रेटिंग भी काफी अच्छी यानि 5 में से 4.7 है। यह ऐप सभी ऐप और कॉन्टैक्ट्स के लिए एक अलमारी की तरह काम करेगी। इस ऐप को फ्री में इंस्टॉल कर सकते हैं। इंस्टॉल होने के बाद यह ऐप फोन के विजेट सेक्शन में दिखाई देगी। इसे ड्रैग करके होम स्क्रीन पर ले आइए।

जब स्‍मार्टफोन की होम स्‍क्रीन पर दिखेगा की-बोर्ड,तो मिनटों का काम यूं होगा सेकेंडों में

इस की-बोर्ड पर कोई भी Key टैप कीजिए और यहीं दिख जाएंगी काम की ऐप और कॉन्टैक्ट्स

एंड्रॉयड हेडलाइंस डॉट कॉम की रिपोर्ट बताती है कि होम स्क्रीन पर दिखने वाले इस की-बोर्ड पर आप जैसे ही कोई Key टैप करेंगे, उस अक्षर से शुरु होने वाले नेम कॉन्टैक्ट और ऐप मेन स्क्रीन पर ही नजर आने लगेंगी। यहां आप चाहें तो ऐप और कॉन्टैक्ट दोनों या फिर किसी एक को डिसप्ले के लिए चुन सकते हैं। यहीं से टैप करके आप पसंद की ऐप खोल सकते हैं, या फिर संबंधित कॉन्टैक्ट को कॉल कर सकते हैं। यानि लॉन्चबोर्ड ऐप की मदद से फोन पर कुछ भी ओपन करना आसान और फास्ट हो जाएगा।

जब स्‍मार्टफोन की होम स्‍क्रीन पर दिखेगा की-बोर्ड,तो मिनटों का काम यूं होगा सेकेंडों में


यह भी पढ़ें:

GMAIL में भी है व्हाट्सऐप जैसा फीचर, जानिए ऐसे ही 7 टिप्स, जिनके बिना ईमेल यूज करना है बेकार

ये डिवाइस आपके स्मार्टफोन की बैट्री लाइफ बढ़ा देगी 100 गुना!

मनपसंद कंप्यूटर गेम्स अब डायरेक्ट प्ले कीजिए अपने एंड्रॉयड फोन पर, यह है Smart तरीका

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk