मुंबई (मिडडे)। अनिल कपूर पिछले चार दशकों से हिंदी फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं। एक समय था जब वह बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे थे, जब उन्हें 'मेरी जंग', 'कर्मा', 'मिस्टर इंडिया', 'तेजाब', और 'राम लखन' के रूप में एक के बाद एक भारी सफलता मिली थी। आज, उन्होंने 'दिल धड़कने दो', '24', 'वेलकम', और 'एके बनाम एके' जैसे कुछ पेचीदा करियर विकल्प बनाए हैं। इतने बड़े सितारे होने के बावजूद अनिल ने कभी भी खुद को सबसे बड़ा नहीं माना। यही वजह है कि कई फिल्मों में उन्होंने बतौर हीरो फिल्म में एक्ट्रेस से कम पैसे लिए।

अनिल कपूर ने किया खुलासा
अनिल ने हाल ही में करीना कपूर खान के शो 'व्हाट वीमेन वांट' में शिरकत की और बॉलीवुड में पैसों की असमानता के बारे में बात की। उन्हें कई फिल्मों में एक्ट्रेस से कम पैसा दिया गया। यही नहीं एक फिल्म में उन्होंने शो की होस्ट करीना कपूर से कम पैसे लिए थे। उन्होंने कहा, "आपने मुझसे बहुत पैसा लिया," जिस पर करीना ने कहा, "हम बाधाओं को तोड़ रहे हैं, हम ऐसा कर रहे हैं। लेकिन जैसा आपने कहा, अभी भी कुछ लोग हैं।" उन्होंने करीना के भुगतान के बारे में वीरे दी वेडिंग के निर्माताओं के साथ हुई चर्चाओं का भी खुलासा किया। अनिल ने बताया कि फिल्म निर्माता उनके पास आए और उन्होंने कहा कि करीना ज्यादा पैसे मांग रही है। मैंने कहा, '' उसे दे दो। जब बातचीत चल रही थी तो वे मुझे फोन कर रहे थे। मैंने कहा, '' करीना को वही दे दो जो वह चाहती है।'

कई फिल्मों में एक्ट्रेस से कम पैसा लिया
अनिल कपूर ने बताया कि सिर्फ यह एक फिल्म नहीं है। ऐसी कई फिल्में हैं जिनमें प्रमुख अभिनेत्री ने उनसे अधिक पैसा लिया है और मैंने उन फिल्मों को खुशी से किया। बता दें करीना कपूर और अनिल कपूर ने 'बेवफा' और 'टशन' जैसी फिल्मों में काम किया है और अब करण जौहर की 'तख्त' के लिए फिर से जोड़ी बनेगी। इसके अलावा अनिल के पास 'जुग जुग जियो' और 'एनीमज' जैसी फिल्में भी हैं। इस बीच करीना ने आमिर खान के साथ लाला सिंह चड्ढा की।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk