- एमएमएमयूटी में स्टार्ट हुआ एनुअल कल्चरल फेस्ट 'अभिव्यक्ति-2014'

- आई नेक्स्ट इस इवेंट में है एसोसिएट पार्टनर

GORAKHPUR : सर्किट जोड़ने, प्रोजेक्ट बनाने के साथ मोटी-मोटी किताबों के बीच जूझने वाले बडिंग इंजीनियर्स फ्राइडे को कुछ अलग अंदाज में दिखे। मौका था, एमएमएमयूटी के एनुअल कल्चरल फेस्ट 'अभिव्यक्ति-ख्0क्ब्' का, जिसमें उन्होंने रूटीन से हटकर डांस फ्लोर पर जहां अपनी अदाओं का जलवा बिखेरा, वहीं सुरों के समंदर में लिस्नर्स को गोता लगाने पर मजबूर कर दिया। तीन दिन चलने वाले एंटरटेनमेंट के इस महासंग्राम में स्टूडेंट्स के लिए फन, मस्ती और धमाल का ओवरडोज मौजूद है। आई नेक्स्ट इस इवेंट में एसोसिएट पार्टनर है।

सोशल 'रन' संग हुई शुरुआत

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी के एनुअल कल्चरल इवेंट का आगाज बडिंग इंजीनियर्स ने सोशल वे में किया। रन फॉर सोशल कॉज थीम पर ऑर्गेनाइज मैराथन 'अभिरन' में बडिंग इंजीनियर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें म्00 स्टूडेंटस् ने पार्टिसिपेट किया। इसमें रूकियान अथोंग विनर बने, अभिषेक यादव को दूसरी पोजीशन हासिल हुई। विनर को मिलने वाले प्राइज का भ्0 परसेंट 'चाइल्ड लाइन' को डोनेट किया जाएगा। इसके बाद इवेंट्स का इनॉगरेशन वीसी प्रो। ओंकार सिंह ने किया।

'गुंजन' में रही सुरों की गूंज

'हम तेरे बिन अब जी नहीं सकते, तेरे बिना क्या वजूद मेरा' आशिकी ख् मूवी के इस सुपरहिट सांग में इशा और सृजन की जुगलबंदी ने लोगों को झूमने पर मजबूर किया। सुरों के सरताज को चुनने के लिए ऑर्गेनाइज हुए 'गुंजन' इवेंट में दोनों परफॉर्म कर रहे थे। इसमें सोलो, डुएट, ग्रुप और सेल्फ मेड चार कैटेगरी में सिंगिंग कॉम्प्टीशन ऑर्गेनाइज किया गया। सोलो सिंगिंग में ब्0 पार्टिसिपेंट्स शामिल हुए, जबकि डुएट में ख्0 जोडि़यों ने अपनी किस्मत आजमाई, ग्रुप सांग में क्0 और सेल्फ मेड में 8 पार्टिसिपेंट्स शामिल हुए। जिसमें नेक्स्ट राउंड के लिए सेलेक्शन किया गया।

'लवोल्टा' में दिखीं हाईवोल्टेज परफॉर्मेसेज

डांसिंग हुनर को परखने के लिए एमएमएमयूटी के मल्टीपरपज हॉल में 'लवोल्टा' इवेंट ऑर्गेनाइज किया गया। सोलो, डबल और ग्रुप तीन कैटेगरी में ऑर्गेनाइज इस इवेंट्स में कई कॉलेजेज के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। सोलो डांस परफॉर्मेस में पार्ट लेने वाले ख्भ् में से क्0 को नेक्स्ट राउंड के लिए चुना गया, वहीं डबल में क्ख् में से म् और ग्रुप में म् में से फ् टीम्स ने नेक्स्ट राउंड के लिए क्वालिफाई किया।

इंस्ट्रूमेंटल में भी आजमाए हाथ

स्टूडेंट्स के अंदर छिपे एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी हुनर को परखने के लिए 'तरंग' इवेंट ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें तबला, गिटार, हार्मोनियम, कीबोर्ड और ड्रम पर स्टूडेंट्स ने अपना टैलेंट दिखाया। सोलो में जहां क्0 पार्टिसिपेंट्स ने लोगों को खूम झूमाया, वहीं जुगलबंदी में ब् जोडि़यों ने धमाकेदार परफॉर्मेस दी। इसके साथ ही सिटी के क्ख् स्कूल्स से आए क्00 से ज्यादा नन्हें उस्तादों ने अपना टैलेंट पेश किया। इसके बाद कल्चरल ग्राउंड में ऑर्गेनाइज वॉर ऑफ बैंड्स, स्टैंड अप कॉमेडी और द कमली चैलेंज ने लोगों को खूब एंटरटेन किया। एमएमएमयूटी में सेकेंड डे भी यह धमाल चलता रहेगा और फाइनल राउंड में पहुंचने के लिए पार्टिसिपेंट्स में जद्दोजहद भी जारी रहेगी।