JAMSHEDPUR : सोमवार को एक और प्रवासी मजदूर पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह मरीज चाकुलिया निवासी है और वह 15 मई को ही महाराष्ट्र से जमशेदपुर लौटा है। यहां पहुंचने पर बिष्टुपुर स्थित लोयोला स्कूल में उसका नमूना जांच के लिए लिया गया था और चाकुलिया के बेंद स्थित सरकारी क्वारंटाइन सेंटर में उसे रखा गया था। जानकारी के मुताबिक मरीज महाराष्ट्र में मजदूरी का काम करता था। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में भर्ती कर दिया गया है। उधर, क्वारंटाइन सेंटर को खाली करा लिया गया है और उसे सैनिटाइज किया गया।

अब तक तीन

चाकुलिया में कोरोना का यह तीसरा मरीज है। इससे पूर्व भी यहां दो मरीज मिल चुके हैं। वे दोनों कोलकाता से लौटे थे। उनका इलाज भी टीएमएच में चल रहा है। वहीं, बीते सोमवार को बारीडीह-सिदगोड़ा क्षेत्र से चार कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। पूर्वी सिंहभूम जिले में अबतक कुल 25 मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने पुष्टि हो चुकी है, और अभी तक छह इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील किया गया है। वहीं, पूरे कोल्हान में अबतक कुल 36 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें पश्चिमी सिंहभूम के सात व सरायकेला-खरसावां के चार मरीज शामिल है। चिकित्सकों के अनुसार, सबकी स्थिति सामान्य है।

ड्यूटी में तैनात 25 लैब टेक्नीशियनों का लिया गया नमूना

घर-घर जाकर लोगों का नमूना संग्रह करने वाले 25 लैब टेक्नीशियनों पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर जिला प्रशासन भी गंभीर है। सोमवार को सभी लैब टेक्नीशियनों को जिला सर्विलांस विभाग में बुलाकर उनका नमूना लिया गया। करीब 25 टेक्नीशियनों का नमूना जांच के लिए एमजीएम कॉलेज के वायरोलॉजी लैब भेजा गया।