छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया। रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होते ही विभाग के कान खड़े हो गए। अधीक्षक डॉ। संजय कुमार व उपाधीक्षक डॉ। नकुल प्रसाद मौके पर पहुंचे और जिस वार्ड में पॉजिटिव मरीज भर्ती था, उसे खाली कराया। बचे मरीजों को दूसरे वार्ड में भेजा गया। इसके बाद आइसोलेशन वार्ड को सैनिटाइज किया गया। शुक्रवार की सुबह व शाम में भी वार्ड सैनिटाइज होगा। इसके बाद शनिवार से मरीजों को उस वार्ड में भर्ती किया जा सकेगा।

इधर, मरीज के इलाज में तैनात डॉक्टर, नर्स व टेक्नीशियन सहित कुल दस कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। चार-पांच दिनों के बाद इनका नमूना लिया जाएगा। उसके बाद रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पॉजिटिव मरीज को टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) भेजा गया है।

देखने पहुंची थे एमजीएम

अस्पताल प्रबंधन की ओर से सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। देखा जा रहा कि उक्त मरीज के संपर्क में कौन-कौन आए हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट में देखा जा रहा है कि मरीज 11 मई को कोलकाता से बारीडीह पहुंचा था। तीन दिन बाद जब तबीयत खराब हुई तो चेकअप कराने एमजीएम पहुंचा था। टेस्ट के बाद वह पॉजिटिव पाया गया था। एमजीएम में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज को देखने के लिए उसके ससुर व पत्नी भी आइसोलेशन वार्ड आई थी। हालांकि, वार्ड के अंदर प्रवेश नहीं किया था।

33 लोगों का लिया गया नमूना

एमजीएम अस्पताल से गुरुवार को कुल 33 संदिग्ध मरीजों का नमूना लिया गया। रिपोर्ट शुक्रवार को आने की उम्मीद है। फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में कुल 64 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं।

टीएमएच में तीन कोरोना मरीजों का चल रहा इलाज

टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है। इसमें एक बारीडीह व दो चाकुलिया निवासी हैं। तीनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों के अनुसार, तीनों की स्थिति सामान्य है। कोरोना मरीजों के लिए टीएमएच व टाटा मोटर्स को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। यहां पर कुल 696 बेड की व्यवस्था की गई है। टीएमएच में 600 व टाटा मोटर्स में 20 बेड शामिल हैं। वहीं 76 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट बनाया गया है, जिसमें गंभीर मरीजों को भर्ती किया जाएगा।