-तिहाड़ जेल से पेशी पर आए सीरियल किलर को पुलिस ने होटल में बिरयानी की दावत उड़ाते पकड़ा था

-नाका थाना में सोहराब, उसकी पत्नी-बहन और होटल मैनेजर व पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुए थे दो केस

LUCKNOW :

तिहाड़ जेल से पेशी के बहाने लखनऊ आकर होटल में बिरयानी की दावत उड़ाते हुए पकड़े गए सीरियल किलर सोहराब और छह पुलिसकर्मियों को गुरुवार रात दिल्ली पुलिस ले गई। सोहराब की पत्नी शन्नो, बहन यासमीन और होटल मैनेजर अंकित मिश्रा को पुलिस ने जेल भेज दिया है जबकि होटल में कमरा दिलाने वाले नाका के नेहरूनगर निवासी पार्किग स्टैंड संचालक सोनू रावत का कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस टीम उसकी तलाश कर रही है।

दो एफआईआर दर्ज की नाका पुलिस ने

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सोहराब प्रकरण में नाका थाना में पुलिस की तरफ से दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। पहली एफआईआर में सदर कैंट के नई बस्ती निवासी सोहराब, उसकी पत्नी शन्नो, मुरादाबाद के कुंदरकी स्थित काजीपुरा निवासी बहन यासमीन और होटल मैनेजर सीतापुर के रामपुर मथुरा स्थित डिहुआ गांव के रहने वाले अंकित मिश्रा के नाम हैं। सबके खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने और सेवन क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट की कार्रवाई की गई है। दूसरी एफआईआर सोहराब को अपनी अभिरक्षा में पेशी पर लाने वाले दिल्ली पुलिस के एएसआई रामकिशन, हेड कांस्टेबल नरेश कुमार और कांस्टेबल दीपक कुमार, अनिल, वीरेंद्र सिंह व सुरेश कुमार के खिलाफ है। सभी पर लापरवाही का आरोप है।

स्टैंड संचालक ने बुक कराया था कमरा

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि सोहराब को होटल में मौज-मस्ती के लिए खुला छोड़ देने वाली दिल्ली पुलिस के जवानों की सूचना वहां के अधिकारियों को दे दी गई थी। गुरुवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम लखनऊ पहुंची और सभी को अपने साथ ले गई। उन्होंने बताया कि श्री होटल में सोहराब को कमरा सोनू रावत ने दिलाया था। उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम घर भेजी गई लेकिन वह भागा हुआ है। उन्होंने कहा कि सोनू को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह था मामला

गैंगस्टर के मामले में बुधवार दोपहर पेशी पर आया सीरियल किलर सोहराब ऐशबाग रेलवे स्टेशन के पास स्थित श्री होटल में परिवार के साथ बिरयानी की दावत उड़ा रहा था। इसकी खबर मिलते ही पुलिस की टीम ने होटल में दबिश दी जहां कमरा नंबर 201 में सोहराब, उसकी पत्नी शन्नो, बहन यासमीन और भांजा मिल गए। सोहराब बेड पर बैठकर बिरयानी की दावत उड़ा रहा था। उसे दिल्ली से लाने वाले छह पुलिसकर्मी कमरा नंबर 205 व 206 में आराम फरमा रहे थे। पुलिस ने सोहराब, शन्नो, यासमीन के साथ ही छह पुलिसकर्मियों और बिना आईडी के कमरा देने के आरोप में होटल मैनेजर अंकित मिश्रा को गिर तार कर लिया था।

पत्नी और बहन ने सोहराब को भगाने का किया प्रयास

नाका इंस्पेक्टर सुजीत दुबे ने बताया कि सोहराब के होटल में दावत उड़ाने और अपने साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात की साजिश रचने की सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उसकी पत्नी शन्नो व बहन यासमीन ने हमला कर दिया। दोनों ने सोहराब को भगाने की कोशिश की। होटल मैनेजर अंकित मिश्रा ने भी उनका साथ दिया। पुलिस टीम ने सोहराब को दबोचा तो शन्नो और यासमीन मारपीट करने लगीं। महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दोनों पर काबू पाया। पुलिस का यह भी कहना है कि दिल्ली पुलिस ने जिस तरह से सोहराब को बिना निगरानी के कमरे में अकेला छोड़ दिया था, उससे साफ है कि उसके फरार होने की साजिश रची जा रही थी।

नेटवर्क चलाने को लखनऊ जेल में रहने चाहते है

सीरियल किलर भाई सलीम, रुस्तम और सोहराब अपना नेटवर्क चलाने के लिए किसी भी तरह लखनऊ जेल में बंद होना चाहते हैं। तीनों का परिवार लखनऊ में रह रहा है और उनके गुर्गे भी यहां के विभिन्न इलाकों में सक्रिय हैं। तीनों में से किसी के भी लखनऊ आने से उनके परिवार के सदस्यों व गुर्गो का मनोबल बढ़ जाएगा। सीरियल किलर भाइयों की यहां मौजूदगी से संगठित अपराध में भी बढ़ोत्तरी होगी। सलीम फिलहाल फर्रुखाबाद में सेंट्रल जेल और रुस्तम व सोहराब दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। पेशी के बहाने लखनऊ आकर ऐसी खुराफात करते हैं जिससे यहां की पुलिस उन्हें पकड़कर लखनऊ जेल में बंद कर दे। बुधवार को सोहराब के होटल में दावत उड़ाने के पीछे भी यही साजिश हो सकती थी। हालांकि, लखनऊ पुलिस ने उसके मंसूबे कामयाब नही होने दिए और उसे दिल्ली पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एसएसपी का कहना है कि अब नाका थाना में सोहराब के खिलाफ दर्ज केस में वारंट दाखिल किया जाएगा। उसकी रिमांड भी ली जाएगी। एसएसपी ने यह भी कहा कि नाका में दर्ज हुई एफआईआर में सोहराब की पेशी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से कराई जाएगी।

सैफी हत्याकांड में थी पेशी

सोहराब के साथ ही तिहाड़ जेल से आए उसके भाई रुस्तम की शुक्रवार को सैफी हत्याकांड में पेशी है। बुधवार को एक केस में रुस्तम और सोहराब कानपुर की कोर्ट में पेश हुए थे। सोहराब की गुरुवार को लखनऊ में गैंगस्टर कोर्ट में पेशी थी इसलिए वह लखनऊ आ गया। रुस्तम कानपुर में ही रुका रहा। इस बीच सोहराब के होटल में दावत उड़ाते हुए पकड़े जाने पर पुलिस की निगाहें रुस्तम की तरफ गई। शुक्रवार को पेशी के लिए उसे गुरुवार को कानपुर से लखनऊ लाकर यहां की जेल में दाखिल कर दिया गया। रातभर उसे जेल में रखकर शुक्रवार सुबह कोर्ट भेजा जाएगा।