-नगर निगम ने इंक्रोचमेंट करने वाले शॉपकीपर्स से खाली कराया रोड

-कई गुमटियों व ठेलों को तोड़ा गया,

दुकानदारों को दी गई चेतावनी

-----------

नम्बर गेम

32 दुकानों के छज्जे तोड़े गए

22 दुकानों के काउंटर हटवाए गए

07 दुकानों के छज्जे ध्वस्त किए गए

42 दुकानों के सामने से टीन शेड हटवाया

10 टिन शेड रानी मंडी में ध्वस्त किए गए

06 अवैध काउंटरों को ध्वस्त किया गया

16 टिन शेड, 9 काउंटर, 9 छज्जे सराफा मंडी, मीरगंज चौराहा, घंटाघर चौराहा व बहादुरगंज मार्केट से हटवाए गए

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिविल लाइंस के साथ ही सिटी के अदर वीआईपी एरिया में एंटी इंक्रोचमेंट ड्राइव चलाने वाले नगर निगम के अधिकारियों ने गुरुवार को पुराने शहर खास कर चौक, जॉनसेनगंज व घंटाघर की सड़क व गलियों में हल्ला बोला। पिछले कई वर्षो से रोड व पटरियों पर कब्जा करने वाले शॉपकीपर्स के इंक्रोचमेंट को तोड़ा गया। वहीं रोड पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों को भगाते हुए कई ठेलों व गुमटियों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ के जवान भी तैनात रहे।

गलियों में पहुंच गई टीम

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, सीओ ट्रैफिक रत्‍‌नेश सिंह, मुट्ठीगंज और कोतवाली पुलिस, नगर निगम अतिक्रमण दस्ता, उप प्रभारी अधिकारी अतिक्रमण मनोज यादव के साथ ही आरएएफ की टीम ने गुरुवार को निरंजन सिनेमा से एंटी इंक्रोचमेंट ड्राइव की शुरुआत की। जानसेनगंज होते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम घंटाघर व चौक पहुंची। घंटाघर चौक के पास नगर महापालिका मार्केट के सामने व अंदर की गली में टीम पहुंच गई, जहां पूरे गली में कब्जा करने वाले दुकानदारों को अंदर किया गया।

तोड़े गए छज्जे, टीन शेड और काउंटर

दुकानों के छज्जों व काउंटरों को तोड़ा गया। खन्ना वस्त्रालय, चौक मार्केट के आस-पास की दोनों गलियों में किए गए कब्जे को हटवाया गया। बहादुरगंज चौराहे पर सुलाकी स्वीट्स के सामने अवैध रूप से रोड पटरी पर चल रहे रेस्टोरेंट को ध्वस्त किया गया। कोठापार्चा में टिन शेड को तोड़ा गया। गलियों व सड़कों पर दुबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी गई। जीवन ज्योति हॉस्पिटल के सामने व सुलभ के पास अवैध रूप से लग रही चार दुकानों को ध्वस्त किया गया। हॉस्पिटल के बगल में मेडिकल स्टोर द्वारा किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।

हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए अतिक्रमण करने, अवैध तरीके से होर्डिग बैनर और टीन शेड लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। आगे भी अभियान जारी रहेगा। कार्रवाई के बाद यदि लोगों ने दुबारा इंक्रोचमेंट किया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी।

-मनोज यादव

उप प्रभारी अधिकारी, अतिक्रमण

नगर निगम