बाल्मिकी चौराहे पर शोहदे ने पकड़ा महिला का हाथ, विरोध पर दुपट्टा खींच भागा

पब्लिक ने दौड़ाया तो फेंक दिया दुपट्टा, मौके पर कहीं नहीं दिखी पुलिस

ALLAHABAD: प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने शपथ लेते ही सबसे पहला निर्णय एंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन का लिया था। इसकी हनक लगभग एक सप्ताह या पखवारे भर दिखी भी थी, लेकिन अब फिर वही 'चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात' वाली कहावत चरितार्थ होती नजर आ रही है। मंगलवार शाम को इसका अंदाजा तब हुआ जब सिविल लाइंस के बाल्मिकी चौराहे पर शोहदे ने सरेराह टेंपो का इंतजार कर रही महिला का हाथ पकड़ लिया। उसने विरोध किया तो दुपट्टा खींच कर भागने लगा। यह देख मौके पर मौजूद लोगों ने दौड़ा लिया, तब वह दुपट्टा फेंक कर फरार हो गया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान न तो एंटी रोमियो स्क्वॉड कहीं नजर आई, न लोकल पुलिस और न ही ट्रैफिक पुलिस। हालांकि बाद में पहुंची पुलिस ने महिला से पूछताछ के बाद आरोपी सलमान पुत्र परवेज निवासी कसारी-मसारी को गिरफ्तार कर लिया।

सामान खरीदने आयी थी

फतेहपुर के बिंदकी थाना क्षेत्र के नाथू खेड़ा गांव का व्यक्ति खुल्दाबाद एरिया में पत्‍‌नी के साथ रहता है। वह बाल्मीकि चौराहे से आगे रेलवे कॉलोनी में लाई-चना का ठेला लगाता है। मंगलवार दोपहर में उसकी पत्‍‌नी सिविल लाइंस में कुछ सामान खरीदने आई थी। सामान खरीदने के बाद वह अपने पति के ठेले के पास चली गई। शाम करीब पांच बजे घर जाने के लिए बाल्मीकि चौराहे पर पहुंची और टेंपो का इंतजार करने लगी। इसी दौरान पीछे से बाइक पर आए सलमान ने उसका हाथ पकड़ लिया और बाइक पर बैठाने की कोशिश करने लगा। महिला ने विरोध किया तो उसने उसका दुपट्टा खींच लिया और भागने लगा। यह देख चौराहे पर मौजूद लोगों ने दौड़ाया तो वह दुपट्टा फेंककर फरार हो गया।

महिला और आरोपी के बीच फेसबुक पर चैटिंग होती थी। बाद में महिला ने दूरी बना ली। मंगलवार को वह महिला से मिलने के लिए पहुंचा तो मामला बिगड़ गया। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मनोज तिवारी, इंस्पेक्टर, सिविल लाइंस

बॉक्स

छात्रा को छेड़ता था, पकड़ा गया

सिविल लाइंस स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाली इंटर की छात्रा का पीछा और छेड़खानी का आरोपी प्रदीप मौर्या पकड़ लिया गया है। शिवकुटी थाना क्षेत्र के जोंधवल तेलियरगंज निवासी एक शख्स की बेटी निजी स्कूल में पढ़ती है। आरोप है कि स्कूल आते-जाते वक्त रसूलाबाद घाट का प्रदीप पीछा करता था और रास्ता रोककर अश्लील कमेंट भी करता था। छात्रा ने मां को सच्चाई बताई तो दोनों सिविल लाइंस थाने पहुंची और केस दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार आरोपी भी छात्र है और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।