- थाना ताजगंज क्षेत्र में सब्जी लेने जा रही महिला से युवकों ने की अश्लील हरकत

- डंडे से मारपीट करने का भी आरोप, पुलिस महिलाओं से घटना रोकने में फेल

आगरा। सिटी में एंटी रोमियो स्क्वॉयड एक्शन में नहीं है। अब तक कोई ऐसा सामने नहीं आया, जिसमें किसी रोमियो की टीम ने ठीक से क्लास लगाई हो। इसके चलते शोहदों के हौसले बुलंद हैं। सड़क पर महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहे हैं। ऐसा ही मामला ताजगंज थाना क्षेत्र में सामने आया, जहां युवकों ने बाजार में महिला से छेड़छाड़ की। पीडि़ता ने थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

सड़क पर महिला से छेड़छाड़

थाना ताजगंज के शारदा विहार निवासी महिला नौ मई को सब्जी लेने मार्केट गई थी। उस दौरान एरिया के दो लोग वहां पर आ गए। महिला के साथ सड़क पर छेड़छाड़ की। उसके साथ अश्लील हरकत की। विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट की गई। आरोप है कि महिला को लोगों ने डंडो से पीटा। महिला ने थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया।

कई दिन पहले हो गया गठन

एंटी रोमियो सेल सिटी में तत्कालीन एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह के समय में ही बन गई थी। अब तक टीम द्वारा की गई कोई भी बड़ी कार्रवाई सामने नहीं आई है। जबकि स्कूल, कॉलेज, बाजार में शोहदे अब भी सक्रिय हैं। ऐसे में टीम यदि राउंड पर रहे तो कई को सबक सिखा सकती है।

पांच लोगों की टीम

एंटी रोमियो स्क्वॉयड सर्किल को देखता है। थाना हरीपर्वत, कोतवाली, सदर, लोहामंडी, छत्ता सर्किल में अलग-अलग टीम काम कर रही हैं। टीम में एक महिला सब इंस्पेक्टर, दो महिला कॉन्स्टेबल, दो पुरुष कॉन्स्टेबल हैं। इनमें महिला कॉस्टेबल सिविल ड्रेस में रहती है जिससे कि उन्हें कोई पहचान नहीं सके।

समझाकर छोड़ देती है टीम

इस मामले में एएसपी अपर्णा गुप्ता का कहना है कि टीम पूरी तरह से एरिया में एक्टिव है। टीम ने कई बार रोमियों को पकड़ा है। इसमें कई नाबालिग होते हैं। उन्हें पकड़ कर थाने भी लाते हैं। उनकी हरकत पर उनके माता-पिता को बुलाया जाता है। उनकी काउंसिलिंग की जाती है। ऑन स्पॉट भी मनचलों की काउंसिलिंग की जाती है।