-जेवीएम श्यामली स्कूल के एनुअल डे पर कल्चरल इवेंट्स का आयोजन

-हिंदी, नागपुरी, राजस्थानी व बांग्ला नृत्य-संगीत से स्टूडेंट्स ने बांधा समा

RANCHI: जेवीएम श्यामली स्कूल में रविवार को भारतीय संस्कृति के विभिन्न आयाम देखने को मिले। मौका था स्कूल में एनुअल डे का। प्राइमरी व सीनियर सेकेंड्री के स्टूडेंट्स ने कल्चरल इवेंट्स में अपना दमखम दिखाया। प्राइमरी सेक्शन के छात्रों ने भारत हमें जान से प्यारा हैचक दे इंडियापर देशभक्ति की रंग जमाई। वहीं, सीनियर सेकेंड्री सेक्शन के छात्रों ने धइन धइन रे हमर छोटानागपुर से झारखंडी तेवर का अहसास कराया। वहीं, राजस्थानी गीत कूद परयो मेले मेंपर युवा छात्रों ने वाहवाही लूटी। बांग्ला गीत ताले कोमर डोले नेपर डांस ने माहौल को रंगीन बना दिया।

प्रकृति से प्रेम करें स्टूडेंट्स

प्रोग्राम के चीफ गेस्ट मेकॉन के सीएमडी एके त्यागी थे। तमाम स्टूडेंट्स से उन्होंने कहा कि प्रकृति से प्रेम करें। जंगल, पहाड़, पेड़ और वातावरण से नजदीकी बढ़ाएं। अंतरिक्ष के बारे में ज्यादा से ज्यादा ज्ञान हासिल करें। इसके साथ ही क्विज के माध्यम से सब्जेक्ट को याद करें।

स्टूडेंट्स को मिला सम्मान

समारोह में बेहतर प्रदर्शन वाले स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। इससे पहले हेड गर्ल संस्कृति त्रिवेदी ने तमाम अतिथियों का स्वागत किया। स्कूल के प्रिंसिपल एके सिंह ने स्कूल का एनुअल रिपोर्ट पेश किया। स्कूल मैनेजिंग कमिटी के वाइस चेयरमैन पीके सिंह ने स्कूल के स्वर्णिम सफर का इतिहास बयां किया।

मौके पर मुख्य रूप से मेकॉन के डायरेक्टर पीपी सेनगुप्ता, जी पांडेय, संजीव कुमार सहित कई स्कूलों के प्रिंसिपल, स्टूडेंट्स व उनके पेरेंट्स मौजूद थे।