- अपना दल को दो सीटें मिलेंगी, दूसरी सीट के लिए दिए पांच ऑप्शन

- सपा ने विवादित पूर्व मंत्री पंडित सिंह को गोंडा से टिकट दिया

- बसपा ने नहीं खोले पत्ते, भाजपा में टिकटों का फैसला होगा आज

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: असंतुष्ट चल रहे अपना दल को भाजपा ने मना लिया है. अपना दल के कई नेताओं को निगम, बोर्ड, आयोग में पद देने के बाद लोकसभा चुनाव में भी दो सीटें दे दी गई हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को अपना दल की अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के लिए मिर्जापुर की सीट छोड़ दी. साथ ही एक अन्य सीट पर भी उनको प्रत्याशी उतारने के पांच विकल्प दिए. इनमें प्रतापगढ़ सीट भी शामिल है, जिसमें वर्तमान में अपना दल के सांसद हरिवंश सिंह हैं. इसके अलावा राब‌र्ट्सगंज, डुमरियागंज, प्रयागराज और फूलपुर में से भी कोई एक सीट चुनी जा सकती है.

सपा ने बांटे पांच टिकट
सपा ने शुक्रवार को पांच टिकट और बांटे. इनमें सबसे विवादित नाम सपा सरकार के पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का है. पंडित सिंह ने हाल ही में एयर स्ट्राइक को लेकर भी विवादित बयान दिया था. इसके अलावा सपा ने बाराबंकी सीट से रामसागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन, संभल से शफीकुर रहमान बर्क और गाजियाबाद से सुरेंद्र कुमार उर्फ मुन्नी शर्मा को टिकट दिया है.

बसपा, भाजपा में बढ़ी धड़कनें
सपा के 16 और कांग्रेस के 27 प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भी बसपा और भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. बसपा में टिकट फाइनल हो चुके हैं पर इसकी घोषणा नहीं की गयी है. वहीं भाजपा में शनिवार को बैठक होनी है जिसमें पार्टी के संसदीय बोर्ड की ओर से 180 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

अरुणा कोरी प्रसपा में
शुक्रवार को अखिलेश सरकार में मंत्री रहीं अरुणा कोरी ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. इसके साथ ही अखिलेश सरकार की दोनों महिला मंत्री अब प्रसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. अरुणा को अकबरपुर सीट से टिकट मिलने की चर्चा है. इससे पहले शादाब फातिमा भी शिवपाल की पार्टी में जा चुकी हैं.