-केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व कृष्णा राज ने बांटा डस्टबिन

-भाजपा के महामना मंडल के दस व काशी विश्वनाथ मंडल के 11 वार्डो से आए सैकड़ों लोगों को किया गया प्रदान

VARANASI

स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता जागृति अभियान का आरंभ शुक्रवार को पीएम के संसदीय क्षेत्र में डस्टबिन का वितरण करके किया गया। रविदास पार्क में आयोजित समारोह में केंद्रीय खाद्य व प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री कृष्णा राज ने डस्टबिन वितरित कर किया। इस अवसर पर भाजपा के महामना मंडल के दस व काशी विश्वनाथ मंडल के क्क् वार्डो से आए सैकड़ों लोगों को डस्टबिन प्रदान किया गया।

पीएम ने दी सफाई की प्रेरणा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी की जयंती को हाथ में झाड़ू उठाकर सफाई के लिए ऐसी प्रेरणा दी कि लोग सफाई के लिए घरों से निकल पड़े। विशिष्ट अतिथि केंद्रीय बाल पुष्टाहार राज्यमंत्री कृष्णा राज ने कहा कि मैंने स्वच्छता के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरुकता के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि ग्रामीण महिलाओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएं क्योंकि गांवों में पुष्ट आहार तभी कारगर है जब वहां स्वच्छता हो। स्वच्छ भारत मिशन के उत्तर प्रदेश प्रभारी बाबा हरदेव सिंह ने कहा कि जैसे हम अपने घर को साफ-सुथरा रखते हैं उसी तरह गली- मोहल्ले की सड़क, नाली व नाले को भी स्वच्छ रखने का संकल्प लें।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक श्याम देव राय चौधरी, डॉ। ज्योत्सना श्रीवास्तव, केदारनाथ सिंह, पूर्व विधान परिषद सदस्य वीणा पांडेय, विद्या सागर राय, धमर्ेंद्र सिंह, काशी विश्वनाथ मंडल अध्यक्ष नरेंद्र पांडेय, महामना मंडल अध्यक्ष राजकुमार साहू आदि उपस्थित थे। संचालन आत्मा विश्वेश्वर ने किया। इसी कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, महेंद्रनाथ पांडेय, मनोज सिन्हा ने डीएलडब्ल्यू गेट से ककरमत्ता चौराहे तक साफ सफाई की। जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, प्रदीप अग्रहरि, प्रभात सिंह, उमेशदत्त पाठक, जयनाथ मिश्रा, ज्ञानेश जोशी, प्रभात सिंह, रमाशंकर, सुधीर मिश्र आदि मौजूद थे।