- बच्चे के शरीर में खून बनना बंद, बच्चा वार्ड में गंभीर हालत में भर्ती

बरेली : जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में संडे को एक नया केस सामने आया। शहर के एक निजी अस्पताल से तीन साल के एक बच्चे को जिला अस्पताल रेफर किया गया, जब बच्चे की रिपोर्ट चेक की गई तो पता चला कि बच्चा अप्लास्टिक एनीमिया से ग्रसित है। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बच्चे को हायर सेंटर रेफर करने को कहा लेकिन तीमारदार बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती करने पर अड़े रहे बाद में बच्चे को वार्ड में भर्ती कर लिया गया।

पहले आया था बुखार

पीलीभीत डिस्ट्रिक्ट के जहानाबाद थाना क्षेत्र के शिवनगर गांव निवासी राजेश कुमार ने बताया कि उनके तीन साल के बेटे आकाश को दो माह पहले तेज बुखार आया था। उसने जिला अस्पताल में दिखाया और दवा लेकर घर वापस आ गए, लेकिन दवा देने के बाद भी बुखार लगातार बना रहा। इसके बाद बरेली के एक निजी अस्पताल में आकाश को लेकर आए। यहां जांच में पता चला कि उसका हीमोग्लोबिन 4.2 रह गया है जो कि सामान्य से काफी कम था। उसको तीन यूनिट ब्लड चढ़ाया गया, जिसके बाद हीमोग्लोबिन 8 पहुंच गया। इसके बाद परिजन उसे घर ले गए लेकिन दो दिन बाद फिर उसकी हालत बिगड़ने लगी। परिजन फिर आकाश को निजी अस्पताल लेकर आए। डॉक्टर ने कुछ और जांचें कराई तो पता चला कि बच्चा अप्लास्टिक एनीमिया ग्रसित है। आर्थिक तंगी से जूझ रहा परिवार मजबूरन आकाश को संडे को जिला अस्पताल लेकर आए। जहां बच्चा वार्ड में उसे भर्ती किया गया।

सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ला ने बताया कि यह रेयर कैटेगरी का एनीमिया है, जिसका इलाज यहां संभव नहीं है, लेकिन बच्चे के परिजन उसे हायर सेंटर ले जाने को तैयार नहीं है फिलहाल उसे एडमिट कर लिया गया है।