- सभी धर्मगुरूओं ने घर पर रहने की अपील की। कोरोना से तेज हुई जंग

- सोशल डिस्टेसिंग करें मेंटेन, घर में घर रहकर ही करें पूजा-अर्चना

Meerut । कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जंग तेज है। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में है। ऐसे में धर्मगुरुओं ने भी सभी से अपील की है कि लोग घरों में रहे। क्योंकि कोरोना से निपटने के लिए घर में रहना ही रामबाण इलाज है। धर्मगुरुओं के मुताबिक ही घर से ही इबादत करें। वहीं, शहर काजी ने भी अल्लाह को घर पर बैठकर याद करने की अपील की है। तो वहीं चर्च के फादर ने भी प्रभु यीशू को घर पर बैठकर याद करने की सीख दी।

अब एकजुट होना जरूरी

सभी धर्मगुरुओं के अनुसार हमें अगर इस बीमारी से देश को मुक्त कराना है, तो उसके लिए सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा। इसके लिए हमें चाहे घर बैठकर ही प्रभु को याद करना हो, अगर हमें भगवान को याद करना है तो उसके लिए जरुरी नहीं, हम मंदिर या गिरजाघर ही जाएं।

कोरोना से खुद को बचाने के लिए हमारा जो भी सहयोग हो करें। हम डॉक्टर्स की हिदायत को मानें। घर पर ही नमाज अदा करें। हमारा इस समय घर बैठना बहुत ही जरुरी है।

शहरकाजी जैनुस, साजिद्दीन

हे प्रभु इस संसार पर अपनी मेहर करके आप बचा लो। मेरी प्रार्थना है कि जिस तरीके से बचाव हो सके, उसे करना चाहिए। मेरा सबसे यही निवेदन है कि घर पर बैठकर ही प्रभु को याद करें।

भाई चरणप्रीत सिंह, मुख्य ग्रंथी श्री गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा थापरनगर

मेरी सभी से यही प्रार्थना है की वो अपने घर पर बैठकर ही प्रभु यीशू को याद करे, घर पर ही बैठकर हम इस समस्या से जल्द से जल्द मुक्ति पा सकते है। इसलिए सभी क्रिश्चयन समुदाय के अनुयायी डॉक्टरों की सलाह मानें और अपने घर पर रहें।

फादर चमन कम्फर्ट , सेंट्रल मैथोलिक चर्च मेरठ

मेरी सभी से यही अपील है की वो मंदिर में न जाएं। भगवान आपकी प्रार्थना सुनेंगे। बल्कि भगवान को घर पर बैठकर मन से याद करें। समस्या को खत्म करने की प्रार्थना करें, सभी सुखी रहे इसकी प्रार्थना करें।

पंडित चिंतामणि जोशी, पूर्व प्राचार्य, बिल्लेश्वर नाथ मंदिर