बड़ी स्क्रीन के लिए करना होगा वेट
एप्पल ने सोमवार को आईफोन 6 के 5.5 इंच वर्जन की बढ़ती डिमांड के बारे में बताया. एप्पल ने कहा है कि नई डिवाइस के सोमवार को सेल पर जाने के 24 घंटों के भीतर हमें चार मिलियन ऑर्डर्स मिले हैं. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि नई डिवाइस की डिमांड प्री-ऑर्डर की सप्लाई से ज्यादा हो गई है. गौरतलब है कि आईफोन की पहली खेप फ्राइडे से शुरू हो जाएगी और पूरे सितंबर तक चलेगी. इसके बाद अगली खेप के प्री-ऑर्डर्स को अक्टूबर में डिलीवर किया जाएगा.

प्री-ऑर्डर्स ने बनाया रिकॉर्ड

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने बताया कि आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस के प्री-ऑर्डर्स ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपने बैस्ट आईफोन्स को अपने कस्टमर्स के हाथों में देने के लिए वेट नही कर सकते हैं इसलिए आने वाले फ्राइडे से ही डिलीवरी शुरू कर देंगे. गौरतलब है कि आईफोन को सुबह 8 बजे से यूएस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, फ्रांस, हॉंग-कांग, जापान, पुर्टो रिको, सिंगापुर और ब्रिटेन के कस्टमर्स खरीद सकते हैं. इसके साथ ही 26 अन्य देशों के कस्टमर्स को 26 सितंबर से आईफोन मिलना शुरू होगा.

फोन में हैं नए फीचर्स
एप्पल ने इस डिवाइस में एप्पल वेलेट नाम का फीचर एड किया है जिसके द्वारा आईफोन यूजर्स को रिटेलर्स को पेमेंट करते टाइम अपने फोन में टैप करना होगा. गौरतलब है कि इस नई डिवाइस से एप्पल सैमसंग के मार्केट को टैप करने की कोशिश करेगा. दरअसल सैमसंग ने एक लंबे समय तक बड़ी स्क्रीन के स्मार्टफोन्स को लांच करके मार्केट पर राज किया है.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk