- बसों, टेंपो और रिक्शा चालकों ने पब्लिक से वसूला मनमाना किराया

- पब्लिक को उठानी पड़ी कई तरह की परेशानी

Meerut : दो किलोमीटर के रास्ते बंद ने जहां पब्लिक को काफी परेशान किया। वहीं कुछ टैंपो चालकों और बस चालकों ने इसका भरपूर फायदा भी उठाया। इस रूट पर टैंपो और बस चालकों ने पब्लिक को किराए के नाम पर खूब लूटा। वहीं पब्लिक को भी मजबूरी में बढ़े हुआ किराया देना पड़ा। वहीं रिक्शा चालकों ने भी लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए कोई कसर नहीं छोड़ी।

बंद हो गए थे 70 फीसदी टैंपो

बेगमपुल से परतापुर रूट पर करीब फ् हजार टैंपो चलते हैं। करीब क्ख् किलोमीटर के इस रूट पर रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। जब रूट को डायवर्ट कर दिया गया और आसपास के इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई तो करीब 70 फीसदी टैंपो दो बजे चलने ही बंद हो गए। जब तक दिल्ली रोड पर शादी खत्म नहीं हुई तब टैंपो चालक सड़क पर नहीं आए, जिससे आने जाने वाली पब्लिक को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की काफी कमी खली।

मनमाना किराया वसूला

दोपहर दो बजे के बाद टैंपो और बसों की संख्या कम होने से टैंपो चालकों ने अपना किराया बढ़ा दिया। जहां जली कोठी से मोहकमपुर तक टैंपो चालकों ने 7 रुपए की जगह क्भ् रुपए किराया वसूला। वहीं परतापुर तक लोगों से क्ख् रुपए की जगह ख्0 से ख्भ् रुपए किराया वसूला गया। टैंपो चालक रिजवान ने बताया कि रूट डायवर्ट करने से रास्ता काफी लंबा हो गया। डीजल और सीएनजी भी काफी खर्च हुआ। जिससे रेट को बढ़ाना पड़ा।

बस वाले भी कम नहीं

जहां एक ओर टेंपो चालकों ने लोगों को लूटने की कोई कसर नहीं छोड़ी वहीं बस प्राइवेट बस चालकों ने भी पैसेंजर्स को लूटने का मौका नहीं छोड़ा। प्राइवेट बस चालकों ने सिटी रेलवे स्टेशन तक लोगों से क्भ् से ख्0 रुपए वसूले। वहीं आगे जाने वालों से मनमाना किराया वसूला गया। रिक्शा चालकों ने भी लोगों को खूब लूटा। थापर नगर निवासी स्वाति शर्मा ने बताया कि जली कोठी से थापर नगर तक के ख्0 रुपए लगते हैं, लेकिन आज हर रिक्शा चालक ब्0 रुपए से कम मांग ही नहीं रहा था। मजबूरी में ब्0 रुपए दिए।