RANCHI: ट्यूजडे की शाम पुलिस ने प्रतिबंधित हथियार इंसास रायफल की दस गोलियों के साथ एक आ‌र्म्स सप्लायर इम्तियाज उर्फ लालो को अरेस्ट किया है। वह लोअर बाजार थाना क्षेत्र के इस्लामनगर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे डेली मार्केट के समीप खदेड़ कर पकड़ा लेकिन इस भागमभाग में मुख्य सप्लायर नामकुम के कालीनगर चाय बगान निवासी रंजीत यादव गोलियां फेंककर फरार हो गया। पुलिस ने फेंकी हुईं सात गोलियां बरामद की है। जबकि तीन गोलियां गिरफ्तार इम्तियाज के पास से मिली हैं।

डिलीवरी से पहले धराए

इम्तियाज ने पुलिस को बताया कि वह और रंजीत दस गोलियां लेकर एक व्यक्ति को डिलीवरी देने पहुंचे थे। इधर, सूचना मिलते ही डेली मार्केट थानेदार राजेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में छापेमारी हुई। सब्जी मंडी के समीप दानी बाबू लेन में पुलिस को देखते ही दोनों सप्लायर भागने लगे। इसबीच पुलिस ने खदेड़कर एक को दबोच लिया। छापेमारी वाली जगह पर सब्जी बेचने वाली कुछ महिलाएं भी खड़ीं थीं जिन्हें हिरासत में लिया गया लेकिन बाद में पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

रंजीत यादव है मेन सप्लायर

इम्तियाज ने पुलिस को बताया है कि रंजीत इस रैकेट का मुख्य सप्लायर है, जबकि इम्तियाज उसके सहयोगी के रूप में काम करता है।

पुलिस का हथियार है इंसास

पुलिस के अनुसार इंसास हथियार या इसकी गोलियां पुलिस या सैन्य बलों के पास होती है। इसकी खरीद-बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध है। पुलिस अब इंसास रायफल और इंसास गोलियां रिसीव करने वाले का पता लगा रही है। आशंका जतायी जा रही है कि पुलिस के पास से छीनी गई इंसास व गोलियों की तस्करी उग्रवादियों को की जा रही थी।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

डेली मार्केट थाना प्रभारी राजेश कुमार सिन्हा, सब इंस्पेक्टर अनिल यादव, पिंकी रानी, एएसआई इश्तियाक अहमद खान, हरि साव, नरेश कुमार सहित अन्य शामिल थे।