-सेना भर्ती रिटेन में पास कराने का दावा, दो-दो लाख में सौदा

-आर्मी इंटेलीजेंस ने एक शख्स को ट्रेस कर पकड़ा, लेकिन भाग निकला

BAREILLY: आर्मी की भर्ती की लिखित परीक्षा का दो-दो लाख रुपए में सौदा हो रहा है। आर्मी इंटेलीजेंस ने कस्टमर भेजकर भर्ती के जालसाज को ट्रेस कर लिया। संडे को इंटेलीजेंस से वह डीलिंग करने पहुंचा और उसे रुपए देने के लिए इंटेलीजेंस कर्मी उसकी स्कूटी पर सवार होकर भी चला, लेकिन छोटी सी चूक में जालसाज समझ गया और स्कूटी गिराकर फरार हो गया। उसे दौड़ाकर पकड़ने की कोशिश भी की गई, लेकिन वह हाथ नहीं आया। आर्मी इंटेलीजेंस स्कूटी को लेकर कैंट थाना पहुंची तो पता चला वहां पर स्कूटी मालिक बेटी के स्कूल जाने के दौरान स्कूटी चोरी होने की शिकायत लेकर पहुंचा था लेकिन बाद में वह नहीं आया। आर्मी इंटेलीजेंस ने लावारिस में स्कूटी को दाखिल करा दिया है। जालसाज बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा है।

8 से 9 कैंडिडेट के संपकर् में था

कुछ महीने पहले आर्मी में एआरओ की भर्ती हुई थी। जिसका रिटेन एग्जाम हो चुका है। इस एग्जाम में बैठने वाले कैंडिडेट को पास कराने के लिए ठग उन्हें अपने जाल में फंसा रहे हैं। इधर 13 मई से शुरू हुई भर्ती के बाद से आर्मी इंटेलीजेंस भी एक्टिव हो रखी है। इसी दौरान आर्मी इंटेलीजेंस को पता चला कि एक ठग 8 से 9 कैंडिडेट के संपर्क में है और उन्हें लिखित परीक्षा में पास कराने का दावा कर रहा है। इसी सूचना पर आर्मी इंटेलीजेंस ने एक कैंडिडेट की मदद ली और उसके जरिए जालसाज से संपर्क किया। जालसाज ने फोन पर बात की तो उसने प्रति कैंडिडेट दो लाख रुपए की डिमांड की और डील फाइनल हो गई।

नटराज टॉकिज के पास बुलाया

संडे को रुपए देने के लिए आर्मी इंटेलीजेंस ने जालसाज को नटराज टॉकिज के पास बुलाया था। यहां पर बातचीत हुई और फिर रुपए देने की बात तय हुई। आर्मी इंटेलीजेंस ने एक शख्स को जालसाज की स्कूटी पर बैठा दिया। कुछ दूर चलने पर प्राइवेट स्कूल के पास जालसाज को कुछ शक हो गया तो उसने तुरंत स्कूटी नीचे गिरा दी और भाग निकला। स्कूटी पर सवार आर्मी इंटेलीजेंस का शख्स कुछ समझ पाता तब तक काफी देर हो चुकी थी। स्कूटी में जो कागजात मिले हैं वो कांधरपुर के राकेश के नाम के हैं। आर्मी इंटेलीजेंस के थाना पहुंचने से पहले एक शख्स थाना पहुंचा था, जिसने कहा था कि उसकी बेटी स्कूल गई थी और स्कूल के बाहर से स्कूटी चोरी हो गई लेकिन संडे की वजह से पुलिस को भी शक हो रहा है। पुलिस यह भी मान रही है कि हो सकता है कि जालसाज चोरी की स्कूटी से मिलने गया हो।