फ्लैग

कांग्रेस नेता के यहां लूट का सूत्रधार निकला सूबेदार मेजर

-आइपीएल में सट्टा लगाने के कारण कर्जदार जवान लूट के पैसे से उतारना चाहता था कर्जा

-गिरफ्तार दोनों आरोपी हरियाणा के निवासी, सूबेदार मेजर व फरार आरोपी की तलाश को दबिशें

VIKASNAGAR (JNN) : एसपी देहात ने मंगलवार को गृहमंत्री के गृह क्षेत्र में कांग्रेस नेता पंकज जैन के यहां क्फ् अप्रैल की रात में बदमाशों द्वारा की गई लाखों की लूट के मामले का खुलासा कर दिया। एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीमों ने लूटकांड में 9 पैरा रेजीमेंट सरसावा सहारनपुर में तैनात जवान समेत दो को अरेस्ट कर लूट का कुछ माल भी बरामद कर लिया। लूटकांड का सूत्रधार टू-टू बटालियन चकराता में तैनात सूबेदार मेजर निकला। जिसकी व एक अन्य फरार आरोपी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। सेना के जवान ने यह लूट आइपीएल में सट्टा लगाने में पांच लाख रुपए का कर्जदार बनने पर की, जवान लूट के पैसे से अपना कर्जा उतारना चाहता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को मंगलवार को जेल भेज दिया है।

मुखबिर की सूचना पर छापेमारी

बताते चलें कि चकराता में क्फ् अप्रैल की रात में हथियारबंद तीन बदमाशों ने घर पर धावा बोलकर छावनी बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष व कांग्रेस नेता पंकज जैन पुत्र नरेंद्र जैन, उनकी पत्नी संगीता व बेटी सृष्टि को खुखरी मारकर घायल कर लाखों के जेवर व नकदी लूट ली थी। घटना के सात दिन बाद मंडे को थानाध्यक्ष चकराता प्रवीन कोश्यारी को मुखबिर ने सूचना दी कि लूटकांड के आरोपी सरसावा में हैं। जिस पर एसओजी व पुलिस की संयुक्त टीम में शामिल एओजी प्रभारी र¨वद्र यादव, विक्की टम्टा, एसएसआई अर¨वद कुमार, हैड कांस्टेबिल राजेश मलिक, देवेंद्र भारती आदि ने एआरसी गेट सरसावा सहारनपुर से दो बदमाशों को दबोच लिया।

लूट का माल बरामद

आरोपियों ने अपनी पहचान जयदीप पुत्र जोरा सिंह निवासी ग्राम बिलासपुर थाना समालखा, जिला पानीपत हरियाणा व महीपाल पुत्र जुगलात निवासी निच्ची भांडोर थाना व जिला महेंद्रगढ़ हरियाणा के रूप में बताई। पुलिस ने दोनों के पास से सोने की एक चेन व एक जोड़ी कानों के टाप्स बरामद किए। पुलिस जांच में महीपाल 9 पैरा रेजीमेंट सरसावा में कांस्टेबिल पैरा टूपर पद पर नियुक्त होने की बात पता चली। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा, सीओ एसके सिंह, एएसपी तृप्ति भटट ने पत्रकार वार्ता में जानकारी दी कि आरोपी महीपाल ने लूटकांड का सूत्रधार टू-टू बटालियन चकराता में तैनात सूबेदार मेजर को बताया है। लूट से पहले व बाद में आरोपी सूबेदार मेजर के यहां ही रुके।

--------------------

'आइपीएल' ने बना दिया अपराधी

लूट के बाद सूबेदार मेजर ने ही आर्मी की गाड़ी से बदमाशों को देहरादून तक छुड़वाया। आर्मी की जिप्सी होने के कारण पुलिस चे¨कग के दौरान तीनों बदमाश आसानी से चकराता से निकलकर देहरादून पहुंच गए। लूटकांड में आरोपी अजीत निवासी महेंद्रगढ़ हरियाणा अभी फरार है। आरोपी महीपाल ने बताया कि वह आइपीएल में सट्टा लगाने के कारण पांच लाख रुपये का कर्जदार हो गया था, इसी वजह से लूट की घटना को अंजाम दिया। केस खोलने वाली पुलिस टीम को आइजी ने दस हजार रुपए व एसएसपी ने पांच हजार रुपये पारितोषिक की घोषणा की है।