ईदगाह चौराहे पर हो गई पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़

आमने-सामने चली गोली से बदमाश हुआ घायल

दो घंटे में ही लूट लिए थे आठ मोबाइल व दो पर्स

Meerut। पर्स लूट कर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से आमने- सामने की मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। दूसरा बदमाश भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बदमाश के पास से लूट के 8 मोबाइल, 2 पर्स व 3663 रुपये बरामद हुए।

ऐसे हुई मुठभेड़

मंगलवार सुबह 11.20 बजे पर रेलवे रोड चौराहे पर खड़ी एक महिला का लाल अपाची सवार बदमाशों ने पर्स छीन लिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए ईदगाह की तरफ भाग लिए। आसपास के लोगों ने तुंरत ही घटना की सौ नंबर पर सूचना दी।

शुरू हुई घेराबंदी

पर्स लूट की सूचना कंट्रोल रूम में फ्लैश होते ही देहली गेट व रेलवे रोड पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। रेलवे रोड ईदगाह के पास एसओ रेलवे रोड समेत कई थानों की काफी पुलिस कर्मियों ने बाइक सवार बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। एसओ रेलवे रोड असलम व उनकी टीम ने पब्लिक को बचाते हुए बदमाशों पर कई राउंड फायर किए। एक गोली बदमाश के पैर लगी। पुलिस ने तुंरत उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरा बदमाश फरमान भीड़ का फायदा उठाकर ईदगाह होते हुए फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने घटना की जानकारी की। बदमाशों के खिलाफ रेलवे रोड थाने में लूट का मामला दर्ज किया गया।

पुलिस मुठभेड़ में सलमान नाम का बदमाश घायल हो गया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से चोरी के आठ मोबाइल, दो पर्स व 3663 रुपये बरामद हुए है।

मंजिल सैनी एसएसपी मेरठ

दो घंटे में लूटे अाठ मोबाइल

पकड़े गए बदमाश सलमान ने दो घंटे में ही आठ मोबाइल व दो पर्स लूट लिए। इसके बाद सभी लूटे हुए मोबाइल फोन उसके पास से बरामद हुए। पुलिस ने सभी लोगों को फोन करके बुलाया और उनके लूटे हुए फोन वाि1पस दिलाए।

सबसे पहले लूटा फोन

शास्त्री नगर निवासी एनएएस कालेज की बीकाम की छात्रा माननी नई सड़क शास्त्री नगर में ट्यूशन पढ़कर घर जा रही थी। मंगलवार सुबह दस बजे उन्होंने उसका मोबाइल फोन लूट लिया था। उसने तुंरत ही नौचंदी थाने की पुलिस को सूचना दी थी।

वापस मिला मोबाइल

दो घंटे बाद ही उसकी सहेली ने उसके मोबाइल पर फोन किया तो पता चला कि वह फोन रेलवे रोड थाने में है, जो सलमान के पास से बरामद हुआ है। वह अपना फोन पाकर काफी खुश नजर आई।

महिला का पर्स लूटा

बदमाशों ने शास्त्री नगर के बाद थापर नगर में महिला को अपना निशाना बनाया। उसका पर्स लूट लिया। उसकी सूचना भी सेट पर फ्लैश हुई। इसके बाद पुलिस काफी सतर्क हो गई। पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी करनी शुरू कर दी।

नाले से निकाली पिस्टल

पुलिस ने गिरफ्तारी के डर से अपनी पिस्टल नाले में डाल दी। जिसके बाद पुलिस ने छानबीन करके नाले से पिस्टल निकलवा ली।

गिरफ्तार बदमाश

1. सलमान पुत्र याकूब निवासी शालीमार गार्डन थाना लिसाडी गेट मेरठ

बरामदगी

1 पिस्टल मय मैगजीन 32 बोर

3 जिन्दा कारतूस 32 बोर

01 खोखा कारतूस 32 बोर

08 मोबाईल फोन छीने हुये

3663 रुपये छीने हुये बरामद

बदमाश का अपराधिक इतिहास

बदमाश के खिलाफ जिले के अलग अलग थानों में दस मुकदमें लूट व डकैती के दर्ज है।

सीसीटीवी में कैद दूसरा बदमाश

ईदगाह के बाद गलियों में भागता हुए सलमान का दूसरा साथी फरमान सीसीटीवी में कैद हो गया। पुलिस ने उसकी फुटेज भी निकलवाई। वह पुलिस के हाथ नहीं लग सका। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए उसके घर लिसाड़ी गेट समर गार्डन पर दबिश भी डाली ।

नई बाइक पर कर रहे थे घटना

बदमाश के पास से लाल रंग की बिना नंबर की लाल अपाची बाइक बरामद हुई। इसी बाइक से वह लूट की घटना को अंजाम दे रहे थे।