- परतापुर एरिया से लूटा गया शराब से लदा ट्रक क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

- बदमाशों को गिरफ्तार कर शराब की गई बरामद, साथ में हथियार भी

Meerut: आजकल क्राइम ब्रांच थाना पुलिस को ठेंगा दिखा रही है। साथ ही वारदातों का खुलासा करने में तेज रफ्तार से दौड़ रही है। कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच ने कंकरखेड़ा में हुए सर्राफ मर्डर केस का खुलासा करते हुए आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं थाना पुलिस को इसकी भनक भी नहीं पड़ने दी। अब क्राइम ब्रांच ने बुधवार को परतापुर थाना एरिया में हुई शराब लूट की घटना का खुलासा भी कर दिया। साथ ही बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे लूटी गई शराब बरामद कर ली। इसकी जानकारी पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

यह था मामला

क्ख् मार्च की रात में कंकरखेड़ा थाना स्थित शराब की फैक्ट्री से पांच सौ पेटी शराब ट्रक में दिल्ली जा रही थी। जहां बाईपास पर सुशांत सिटी के सामने बाइक और ऑटो सवार बदमाशों ने ओवरटेक करके ट्रक को रुकवा लिया था। इसके बाद ड्राईवर को ऑटो में बैठाकर शराब के ट्रक को लूटकर भाग गए थे। साथ ही ड्राईवर के हाथ-पांव बांधकर उसको परतापुर के इकला गांव के जंगल में फेंक गए थे।

पकड़े गए बदमाश

क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर बुधवार को परतापुर तिराहे से चेकिंग के दौरान एक टाटा ब्07 यूपी क्ब्सीटी भ्9भ्म् को रोका। जिसमें ख्ख्8 पेटी शराब बरामद हुई। पूछताछ में गाड़ी में मौजूद बदमाशों ने कबूल किया कि यह शराब क्ख् मार्च को लूटी गई थी। क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए पांच बदमाशों में मुरादनगर गाजियाबाद का हनीफ पुत्र कमरुद्दीन, खिर्वा सरधना का मुस्तकीम पुत्र शकील, शादाब उर्फ मच्छर पुत्र अजीज, नंगलाताशी कंकरखेड़ा का जुम्मा पुत्र यामीन और निठारी मुरादनगर का बिजेंद्र यादव उर्फ ठेकेदार पुत्र रामभूल शामिल हैं।

ऐसे बनी प्लानिंग

क्राइम ब्रांच की टीम के अनुसार पकड़े गए बदमाशों के तीन साथी गांव फलावदा के महलका का शाहबाज, मुरादनगर सूरजपाल और नंगलाताशी कंकरखेड़ा का सलमान फरार हैं। इनका सरगना शाहबाज है। यह कंकरखेड़ा एरिया में ट्रैक्टर ट्रॉली चलाता है। साथ ही आने-जाने वाले ट्रकों पर नजर भी रखता है। इसको पता था कि यहां से शराब का ट्रक जाता है। फिर इसने लूट की योजना तैयार की, जिसमें इसने अपने साथी हनीफ को शामिल किया। जो पहले इसके साथ जेल जा चुका है।

वारदात को दे दिया अंजाम

हनीफ के पास उसकी टाटा ब्07 है। इसका इस्तेमाल लूटी गई शराब को बिजेंद्र यादव के यहां ले जाने के लिए किया गया। इस दिन वारदात के लिए शाहबाज डिस्कवर बाइक से शादाब के साथ फैक्ट्री के गेट पर पहुंच गया था। जहां हनीफ अपनी गाड़ी से और सलमान अपने ऑटो से सुशांत सिटी के पास अन्य साथियों के साथ खड़े हो गए थे। चालक अशोक जैसे ही ट्रक लेकर वहां से चला तो शाहबाज व शादाब पीछे लग गए थे। बाईपास पर अशोक ने ट्रक रोककर अपने घर से खाना मंगवाया था। यहीं से इन सभी ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया था।

यह हुई बरामदगी

क्राइम ब्रांच के अनुसार इन्होंने मुखाबिरों का जाल फैलाकर जानकारी इकट्ठा की। पता चला कि लूटी गई शराब रावली के हनीफ ने निठारी में सूरजपाल प्रधान के यहां रखी है। पहचान होने के बाद सबसे पहले सूरजपाल, बिजेंद्र व हनीफ को गांव रावली से गिरफ्तारी के लिए दबिश दीं। ये सभी फरार हो गए। टाटा ब्07 में ख्ख्8 पेटी शराब भरकर बेचने के लिए ये लोग मुजफ्फरनगर जा रहे थे, जिनको रास्ते में ही दबोच लिया। इनके पास से शराब और लूट में प्रयोग गाड़ी, दो तमंचे, कारतूस और पांच मोबाइल बरामद किए गए।