- स्टेडियम में ऑर्ट ऑफ लिविंग के टीचर ने दिलाई लोगों को शपथ

<- स्टेडियम में ऑर्ट ऑफ लिविंग के टीचर ने दिलाई लोगों को शपथ

BAREILLY:

BAREILLY:

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम 'पानी में धोखा' से शहरवासी भी जुड़ने लगे हैं। स्टेडियम में फ्राइडे को 500 से भी अधिक लोगों ने शुद्ध पानी पीने की शपथ ली। शहरवासियों को शपथ दिलाई ऑफ ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल टीचर महेश शर्मा ने। शहरवासियों ने यह शपथ ली कि वह टीडीएस चेक कराने के बाद ही पानी पियेंगे व आरओ का फिल्टर भी समय-समय पर बदलेंगे। साथ ही औरों को भी शुद्ध पानी के प्रति अवेयर करने की स्टेडियम में मौजूद लोगों ने शपथ ली।

<दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम 'पानी में धोखा' से शहरवासी भी जुड़ने लगे हैं। स्टेडियम में फ्राइडे को भ्00 से भी अधिक लोगों ने शुद्ध पानी पीने की शपथ ली। शहरवासियों को शपथ दिलाई ऑफ ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल टीचर महेश शर्मा ने। शहरवासियों ने यह शपथ ली कि वह टीडीएस चेक कराने के बाद ही पानी पियेंगे व आरओ का फिल्टर भी समय-समय पर बदलेंगे। साथ ही औरों को भी शुद्ध पानी के प्रति अवेयर करने की स्टेडियम में मौजूद लोगों ने शपथ ली।

शुाद्ध पानी के महत्व के बारे में बताया

शपथ लेने वालों में महिलाएं, बच्चे, युवा, जेंट्स और बुजुर्ग भी शामिल रहे। ऑर्ट ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल टीचर महेश शर्मा ने दूषित पानी पीने से होने वाले नुकसान के बारे भी लोगों को बताया। साथ ही किस वेट के व्यक्ति को कितना लीटर पानी और क्यों पीना चाहिए इसके बारे में भी विस्तार से बताया।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम लाई रंग

नगर निगम पूरे शहर में दूषित पानी की सप्लाई कर रहा है। जिसका टीडीएस भ्00 से भी अधिक है। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर लगे आरओ भी सर्विसिंग नहीं होने से गंदा पानी दे रहे हैं। जिसका खुलासा दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने अपने मुहिम में किया। जिसका असर भी दिखा। हमारे हेल्प लाइन की मदद से लोगों ने पानी का टीडीएस चेक कराना शुरू कर दिया। वहीं सार्वजनिक स्थानों पर लगे आरओ के फिल्टर भी चेंज हुए।

कैम्प में आप भी चेक कराएं टीडीएस

आपकी हेल्थ का ध्यान रखते हुए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट पानी का टीडीएस जांचने के लिए कैम्प का आयोजन सैटरडे को करेगा। यदि आप भी अपने पीने के पानी का जांच कराना चाहते हैं, तो कैम्प में पानी का सैम्पल ले कर आ सकते हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और संत सच्चा सतराम दास सहिब एसोसिएशन के सहयोग से स्टेडियम में सुबह म् बजे से कैम्प लगाया जाएगा। वहीं एसएसडी प्लाजा के पास सुबह 9 से क्0 बजे कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

शहरवासियों ने योग के बारे में जाना

ऑर्ट ऑफ लिविंग की ओर से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में प्राणायाम ध्यान शिविर का आयोजन फ्राइडे को सुबह म् से 8 बजे तक हुआ। शिविर का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर चीफ गेस्ट रहे बिथरी चैनपुर विधायक राजेश कुमार मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, ममता दीक्षित, विशेष कुमार व रीना अग्रवाल ने किया। ऑर्ट ऑफ लिविंग के इंटरनेशनल टीचर महेश शर्मा ने शहरवासियों को प्राणायाम योग ध्यान के बारे में बताया। म्यूजिकल योगा, स्पोर्ट योगा, एनिमल योगा व प्राणायाम सिखाया गया। शिविर में लोगों को यह बताया कि किस प्रकार योग के जरिए शारीरिक व मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहा जा सकता है।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम सराहनीय हैं। सभी को शुद्ध पानी पीना चाहिए। इससे हम स्वस्थ्य रह सकते हैं।

रश्मि कौर, हाउसवाइफ

बरेली में हर जगह दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। थोड़ा सा अवेयर रखते हुए हम हेल्दी लाइफ जी सकते हैं।

मीनाक्षी शर्मा, हाउसवाइफ