- भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार ARTO को चंदौली पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में किया पेश

-क्ब् दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल, खुद को हार्ट पेशेंट बताते हुए की मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने की अपील

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

होटल, मॉल और न जाने कितनी चल अचल सम्पत्तियों के संग अरबों के मालिक बताये जाने वाले चंदौली के एआरटीओ आरएस यादव को रविवार को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। सीओ प्रदीप सिंह चंदेल के नेतृत्व में आरोपी एआरटीओ को कड़ी सुरक्षा में प्रभारी रिमांड मजिस्ट्रेट एसीजेएम राकेश की अदालत में पेश किया गया। इस दौरान अभियोजन अधिकारी ने आरोपी का न्यायिक रिमांड मंजूर करने की अदालत से अपील की। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता युधिष्ठिर शुक्ल व नियाज अहमद ने इस अपील पर आपत्ति करते हुए दलील दी कि आरोपी के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है। उसे गलत तरीके से फंसाया गया है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी का रिमांड मंजूर करते हुए क्ब् दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। आरोपी की ओर से हार्ट का मरीज बताते हुए चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने की अपील की गई। इस पर अदालत ने जेल मैनुअल के तहत कार्यवाही करने का जेल सुपरिटेंडेंट को आदेश दिया।

पकड़ा था ड्राइवर को

अभियोजन के मुताबिक आठ जून को कटसिला पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक को रोक कर सरकारी गाड़ी में सवार दो व्यक्ति उसके चालक से कहासुनी कर रहे थे। शंका होने पर सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय चंदौली ने ट्रक चालक तेजू यादव से पूछताछ की तो उसने बताया कि साहब लोग हैं और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए अवैध रूप से पैसे देने को कह रहे हैं। सीओ ने धमकी देने वालों से पूछताछ की तो उनमें से एक ने खुद को एआरटीओ प्रवर्तन आरएस यादव की गाड़ी का ड्राइवर व अपना नाम शिव बहादुर यादव बताया।

साहब के कहने पर करता था वसूली

पुलिस के हत्थे चढ़े ड्राइवर ने बताया कि वो एआरटीओ के कहने पर अपने साथी धनजी यादव के साथ ट्रकों से वसूली कर रहा था। तलाशी में दोनों के पास से रुपये बरामद किए गए। ट्रक चालक ने बताया कि बरामद रुपये उससे लिए गए हैं। इस पर चंदौली पुलिस ने एआरटीओ के चालक व उसके साथी को हिरासत में ले लिया। इस मामले में शिव बहादुर, धनजी व एआरटीओ प्रवर्तन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता फ्8म्, क्ख्0बी व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7/क्फ् के तहत चंदौली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस दौरान एआरटीओ ने मीडिया से कहा कि उन पर लगे आरोप का जवाब वह अदालत में देंगे।

बाक्स--

तो क्या नौकर के नाम पर ले रखा था होटल?

भ्रष्टाचार के आरोप में जेल भेजे गए एआरटीओ आरएस यादव का कैंटोन्मेंट में एक होटल भी है। ये सुनकर हर कोई शॉक्ड था क्योंकि चर्चा ये रही कि अपने नाम से न लेकर एआरटीओ ने इस होटल को अपने एक नौकर के नाम पर लिया था। इसकी जानकारी होने पर चंदौली पुलिस रविवार को एआरटीओ को लेकर सीधे होटल पहंची। होटल से हार्ड डिस्क समेत कई महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स को कब्जे में ले लिया है। इसके बाद पुलिस एआरटीओ के जिला जेल रोड स्थित आवास पहुंची। आधा दर्जन पुलिस की गाडि़यों को देख कॉलोनीवासी सहम गए। लगभग दो घंटे तक यहां एक-एक कमरे और आलमारी की तलाशी करने पर पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। इस बीच पुलिस की विजिलेंस टीम भी पहुंच गई। बसपा और सपा सरकार में सीएम हाउस तक पकड़ रखने और परिवहन विभाग में दो दशक तक अपना सिक्का चलाने वाले आरएस यादव को शनिवार को जौनपुर से पकड़ा गया था।