फ्लाईओवर हादसा

-घायल युवक नहीं भूल पा रहा है बीता हुआमंजर

-बताया बीम गिरते ही बस में सवार दो लोगों का सिर धर से हो गया था अलग

-दर्दनाक सीन याद आते ही कांप जा रही है रूह

कैंट स्टेशन के पास फ्लाईओवर हादसे में घायल हुए लोगों के सामने जो बीता वो मंजर उन्हें आज भी डरा रहा है। दिल दहला देने वाले इस हादसे को जिस किसी ने भी देखा उसके कानों में चीख पुकार की गूंज अब भी सुनाई दे रही है। हादसे में जहां 15 लोगों ने अपनी जान गंवा दी, वहीं घायल लोगों के दिलों दिमाग में दर्दनाक हादसे की तस्वीरें अब भी बनी हुई है। घायलावस्था में मंडलीय हॉस्पिटल लाए गए घटना के चश्मदीद अलईपुर निवासी मो। शकील बताते हैं कि ऊपर वाला कभी किसी को ऐसे दिन न दिखाए जैसा उनकी आंखों ने उस दिन देखा। मंगलवार को हुए हादसे के बाद सिटी बस में सवार एक युवक का सिर कटकर उनके पैर के पास आके गिरा। उस सीन को याद कर वो आज भी सिहर उठते हैं।

और गिर पड़े बाइक से

शकील बताते हैं कि मंगलवार की शाम वो अपने साथी के साथ बाइक पर सवार होकर लोहता जा रहे थे। ट्रैफिक जाम होने की वजह से वह सिटी बस के पीछे चल रहे थे। वो पुल के पास बस के बगल से निकले ही थे कि तभी पुल का बीम धड़ाम से चलती गाडि़यों पर आ गिरा और दोनों लोग बाइक से गिर पड़े। बताया कि उस वक्त दो लोग बस की खिड़की से बाहर देख रहे थे। जिनमें से एक व्यक्ति का सिर कटकर उनकी पैर के पास आ गिरा। जबकि दूसरे व्यक्ति का सिर बस की खिड़की पर लटका रह गया। आज भी वो सिरकटी लाशें मेरे जेहन में घूम रही हैं।

शुक्र था कि बच गए

उन्होंने बताया कि उनकी बाइक बस के पिछले हिस्से में फंसी हुई थी। एक बार तो ऐसा लगा कि वे दोनों भी नहीं बच पाएंगे। क्योंकि जोर के धमाके की आवाज के बाद वे खुद को बस के नीचे फंसा पाये। लेकिन ऊपर वाले के शुक्र से वे बच गए। उस दौरान चीख पुकार मची हुई थी। उनका पैर गाड़ी के बीच में फंसा हुआ था। इसलिए वे भाग भी नहीं पा रहे थे।

दर्जनों लोग थे बस में सवार

शकील के परिजनों का कहना है कि वह आज भी जब वह उस वाक्ये को बयां करता है तो सहम जाता है। हादसे में शकील के अलावा उसका एक रिश्तेदार भी घायल हुआ था। शकील बताते हैं कि हादसे के दौरान उनके चारों ओर लाशें और जमीन पर गिरे घायल लोग स्थानीय लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे। बताया कि जो बस हादसे का शिकार हुई उसमें दर्जन भर से ज्यादा लोग सवार थे।