नर्इ दिल्ली (पीटीआर्इ)। राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलाेत आज सुबह करीब 10 बजे जयपुर में सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह को शानदार बनाने के लिए विशेष तैयारियां हुर्इं है। इस दाैरान राहुल गांधी समेत कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता मौजूद रहेंगे। अशोक गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे। खास बात तो यह है कि अशोक गहलोत तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने वाले चौथे नेता होंगे।  

मध्य प्रदेश,राजस्थान आैर छत्तीसगढ़ के सीएम आज लेंगे शपथ

कमल नाथ भोपाल में दोपहर 1 बजे शपथ लेंगे
वहीं इसके बाद आज ही मध्य प्रदेश के सीएम पद के रूप में 72 वर्षीय कमल नाथ भोपाल में दोपहर 1 बजे शपथ लेंगे। खबराें की मानें तो कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह पहले भाेपाल के लाल परेड ग्राउंड में था लेकिन बाद में बदलकर जंबूरी मैदान हो गया। कमलनाथ राज्य के 18वें मुख्यमंत्री की तौर पर आज शपथ लेंगे। समाराेह स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गर्इ। दूसरे राज्यों के सीएम भी आ सकते हैं।  

मध्य प्रदेश,राजस्थान आैर छत्तीसगढ़ के सीएम आज लेंगे शपथ

शाम 4 बजे भूपेश बघेल सीएम पद की शपथ लेंगे
छत्तीसगढ़ में आज भूपेश बघेल सीएम पद की शपथ लेंगे। रायपुर में साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भूपेश बघेल को 4 बजे शपथ दिलार्इ जाएगी। यहां दो चरणों में हुए चुनावों में, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 15 वर्षों के बाद दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में प्रवेश किया। कांग्रेस ने 90 सदस्यीय सदन में 68 सीटें जीतीं।

मध्य प्रदेश,राजस्थान आैर छत्तीसगढ़ के सीएम आज लेंगे शपथ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने भूपेश बघेल, तो क्या इसलिए 5 दिन बाद 4 दावेदारों में चुना गया ये नाम

गहलाेत 17 दिसंबर को लेंगे राजस्थान के सीएम पद की शपथ, पायलट को मिला ये पद

National News inextlive from India News Desk