डीएम के आदेश पर धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट में दर्ज हुआ मुकदमा

पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के 14 सदस्यों के खिलाफ हुई कार्रवाई

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: बलिया जेल में बंद चल रहे पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अतीक गैंग के खिलाफ इस बार जिलाधिकारी के आदेश पर कुल 14 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूर्व सांसद के भाई व पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ डेढ़ साल से अधिक समय से फरार चल रहे हैं. पुलिस द्वारा कई बार कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है. इसके बाद भी अशरफ कहां हैं? इसकी कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है.

जेल जाएगा जमानत पर छूटा फैसल

इंस्पेक्टर संदीप मिश्रा ने बताया कि पूर्व सांसद अतीक अहमद जेल में है. उनसे जुडे़ लोग अब भी गैंग बनाकर आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय हैं. इसमें पूर्व सांसद के भाई व पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ का नाम भी शामिल है. इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजा गया था. संस्तुति मिलने के बाद गैंग के 14 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इसमें शामिल फैसल हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ है. उसे भी जल्द ही जेल भेज दिया जाएगा. अशरफ को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं. अन्य विभिन्न जेलों में बंद चल रहे हैं.

अशरफ को नहीं खोज पा रही पुलिस

प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद से पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ फरार हैं. आज तक पुलिस उसे गिरफ्तार करना तो दूर उसकी लोकेशन तक ट्रेस नहीं कर पायी है. उसके खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कई बार कुर्की तक कार्रवाई की गई. कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा है. बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के आरोपी अशरफ की फरारी की सूचना पुलिस ने सूबे के सभी जिलों के अलावा दूसरे राज्यों को भी भेजी है. अशरफ पर 25 हजार का इनाम भी घोषित हो चुका है. इनाम की राशि ढाई लाख रुपये किए जाने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा शासन विभाग को भेजी गई है. एसटीएफ भी उसकी तलाश कर रही है.

अदालत ने अशरफ को भगोड़ा घोषित किया है. अदालती सूचना प्रदेश के सभी जिलों के साथ-साथ अन्य राज्यों को भी भेजी गई है ताकि सुराग मिल सके.

श्रीश चंद

सीओ सिविल लाइंस

इसके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

खालिद अजीम उर्फ अशरफ

पिता-स्वर्गीय हाजी फिरोज

निवासी-चकिया, थाना खुल्दाबाद

आबिद प्रधान

पिता-अनवारुल हक उर्फ बच्चा मुंशी

निवासी-मरियाडीह, थाना धूमनगंज

फरहान

पिता-स्वर्गीय अनीस पहलवान

निवासी-काशीपुर मरियाडीज, थाना धूमनगंज

अकबर

पिता-नूरुद्दीन

निवासी-मारियाडीह, थाना धूमनगंज

अबूबकर

पिता-अंसार अहमद

निवासी-मरियाडीह, धूमनगंज

माजिद

पिता-अनवाल्लहक उर्फ बच्चा मुंशी

निवासी-मरियाडीह, धूमनगंज

जावेद

पिता-समसुल हक उर्फ बचऊ बाबा

निवासी-भरेठा मरियाडीह, धूमनगंज

एजाज अख्तर

पिता-कुद्दूस

निवासी- उमरी, धूमनगंज

शेरू

पिता-स्वर्गीय नफीस अहमद

निवासी-मरियाडीह, धूमनगंज

मुन्ना

पिता-शमीम अहमद

निवासी-मरियाडीह, धूमनगंज

पप्पू

पिता- कलाम

निवासी- बेली गांव, थाना कैंट

फैसल

पिता-नन्हें

निवासी-बमरौली, थाना धूमनगंज

आसिफ

पिता-तजम्मुर हुसैन

निवसी-इब्राहिमपुर भरेठा, थाना धूमनगंज

जुल्फिकार उर्फ तोता

पिता-स्वर्गीय अंसार अहमद

निवासी-कसारी मसारी, थाना धूमनगंज

खालिद अजीम उर्फ अशरफ समेत अन्य 13 के खिलाफ गैंगस्टर के तहत थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. अशरफ की तलाश की जा रही है. पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाय.

नितिन तिवारी, एसएसपी