- एशिया कप क्रिकेट की जीत के लिए युवाओं में भरा जोश

- फेस पेंटिंग और टी शर्ट, कैप की की हो रही खरीदारी

PATNA (5 March): एशिया कप क्रिकेट में इंडियन टीम का विजय अभियान जारी है और आज फाइनल मैच खेला जाएगा। लेकिन, अभी से पटना में इसकी जबर्दस्त दिवानगी देखी जा रही है। पटनाइट्स इसे लेकर पूरे जोश में हैं। सिर्फ क्रिकेट खिलाड़ी ही नहीं, क्रिकेट प्रेमी भी इसे लेकर जबर्दस्त उत्साह में हैं। उधर, क्रिकेट पंडितों का भी मान रहे हैं कि इंडियन टीम में युवा जोश के साथ-साथ अनुभवी खिलाडि़यों का शानदार काम्बो भी है। जबकि, बांग्लादेश की टीम में युवा खिलाडि़यों का जोश है। बिहार पोस्टल क्रिकेट टीम के खिलाडी संदीप सिंह ने बताया कि एशिया कप में इंडियन टीम में ऐसे खिलाडि़यों का काम्बिनेशन है, जो कठिन समय में भी बहुत आसानी से बिना दबाव के खेल सकते हैं।

एक्सपर्ट ने कहा - टीम बैलेंस है

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सेक्रेटरी अजय नारायण शर्मा ने कहा कि फिलहाल इंडियन टीम में बहुत अच्छा बैलेंस है। बैटिंग और फिल्डिंग से कोई परिवर्तन की बात नहीं की जा सकती है। मामूली रूप से बॉलिंग पर काम किया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण है कि रोहित शर्मा फार्म में चल रहे हैं। एशिया कप वास्तव में ख्0-ख्0 का फार्मेट है। यदि दो बैट्समैन चल गए तो अच्छा स्कोर होना कोई कठिन काम नहीं। सुरेश रैना भी बेहतरीन खेल रहे हैं। जबकि, बांग्लादेश बॉलिंग पर ज्यादा ध्यान दे रहा है।

आर्ट कॉलेज में क्रिकेट फीवर

अभी एशिया कप क्रिकेट और आगामी आठ मार्च से आईसीसी व‌र्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडिया टीम को गुड लक कहने को आर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स भी दीवाने हो गये हैं। यहां पेंटिंग, स्कल्पचर, अप्लाइड फोटोग्राफी, ग्राफिक डिजाइनिंग आदि कोर्सेस के स्टूडेंट्स ने इसी दीवानगी का एहसास कराने के लिए फेश पेंटिंग का सहारा दिया। स्कल्पचर डिपार्टमेंट के सेवेंथ सेमेस्टर के स्टूडेंट संजय कुमार ने कहा कि एशिया कप तो इंडिया ही ले जाएगा, इसमें कोई शक नहीं है। वहीं, अप्लाइड फोटोग्राफी डिपार्टमेंट के छठे सेमेस्टर के स्टूडेंट सुनील बिंदास ने कहा कि अभी टीम ऐसी है कि लगता है कि सभी टॉप ऑडर में ही है। जबकि पेंटिंग के स्टूडेंट शक्ति सामंत ने बताया कि मैं इंडियन टीम की बैटिंग को कभी मिस नहीं करता। साथ में, दिव्या, सुनील कुमार, अमित कुमार, रवि और नितेश भी शामिल थे।

बाजार में भी रौनक

आईसीसी व‌र्ल्ड क्रिकेट कप की मेजबानी इंडिया करेगा और उससे पहले एशिया कप है। इसे लेकर बाजार में भी रौनक है। क्रिकेट प्रेमी नीली जर्सी खरीद रहे हैं और खुद पहनकर टीम को सर्पोट कर रहे हैं। पटना के क्रिकेटर राजेश रौशन ने दोस्तों संग बोरिंग रोड स्थित एक शॉप से टी शर्ट खरीदा। टीम को चीयर अप कर रहा हूं। हमें पूरा विश् वास है कि टीम फाइनल में विपक्षी टीम को धो देगी।

कोट

सबसे खास बात इंडिया की बैटिंग लाइन अप है। रोहित शर्मा और रैना लाजबाव खेल रहे हैं। सेकेंट लाइन अप में युवराज सहित अन्य अनुभवी खिलाड़ी भी टीम की ताकत हैं।

- डॉ संजय, कैप्टन, पाटलिपुत्रा वेटरन

टी ख्0 के फारमेट में तेज खेल दिखाने वाले ही अपने पक्ष में रिजल्ट कर सकते हैं। इस लिहाज से इंडियन टीम की बराबरी में कोई टीम नहीं दिख रही है। टीम में अनुभवी लोगों का भी अच्छा काम्बो है।

- मनोज यादव, पूर्व रणजी खिलाड़ी

खेल में हार-जीत होती रहती है, लेकिन बात स्मार्ट क्रिकेट की हो तो इसमें इंडियन टीम ने सभी को पीछे छोड़ दिया है। खासतौर पर बैटिंग लाइनअप शानदार है।

- डॉ अंशुमन पाटलिपुत्रा वेटरन सदस्य

मुझे लगता है कि अभी एशियन कप टी- ख्0 में ही नहीं आठ मार्च को होने वाले आईसीसी व‌र्ल्ड कप में भी इंडियन टीम एक ऐसी टीम के रूप में तैयार है, जिसमें हर प्रकार की कंडीशन में खेलने का पूरा जोश और अनुभव है।

- संदीप सिंह, बिहार पोस्टल क्रिकेट टीम, सदस्य