64 सेंटर्स पर हुआ परीक्षा का आयोजन

02 पालियों में संपन्न हुई परीक्षा

46 फीसदी रही अभ्यर्थियों की उपस्थिति

-कंबाइड लोवर सब-ऑर्डिनेट 2019 परीक्षा में शामिल होने उमड़े अभ्यर्थी

prayagraj@inext.co.in

PRAAYAGRAJ: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से सोमवार से कंबाइड लोवर सब-ऑर्डिनेट परीक्षा 2019 का आयोजन शुरू हुआ। पिछले दिनों आई बाढ़ में तमाम मुश्किलें झेलने वाले अभ्यर्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि बाढ़ के चलते न सिर्फ अभ्यर्थियों को रूम छोड़ना पड़ा था, बल्कि कोचिंग भी बंद रहीं। ऐसे में परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर काफी अशंकित रहे। हालांकि परीक्षा के दौरान स्टैंडर्ड क्वेश्चंस ने उन्हें राहत दी। प्रतियोगियों के मुताबिक हिन्दी और मैथ्स के सवाल राहत देने वाले थे। जबकि जीएस, कम्प्यूटर स्टैडर्ड रहे। वहीं रीजनिंग के सवालाें ने परेशान किया।

दो पालियों में हुई परीक्षा

परीक्षा के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कुल 64 सेंटर बनाए गए थे। यहां दो पालियों में एग्जाम का आयोजन हुआ। पहली पाली के लिए करीब 38,600 और दूसरी पाली के लिए भी इतने ही अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। परीक्षा के दौरान दोनों पालियों में उपस्थिति करीब 46 प्रतिशत रही। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस बजे से 12 बजे तो दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक आयोजित हुई।

देर से पहुंचे अभ्यर्थियों ने मौका न मिलने पर काटा हंगामा

कंबाइंड लोवर सब-ऑर्डिनेट परीक्षा 2019 के आयोजन के दौरान कुछ केन्द्रों पर हंगामा भी हुआ। धूमनगंज के राजरूपपुर एरिया में स्थित सैनिक बाल विकास बालिका इंटर कॉलेज में दोपहर पाली में रिपोर्टिग टाइम से करीब 15 मिनट लेट कुछ अभ्यर्थी पहुंचे थे। इस दौरान परीक्षा के नियमों के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा देने का मौका नहीं मिला। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने सेंटर के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर अभ्यर्थियों को शांत कराया। इसी प्रकार कुछ अन्य सेंटर से भी लेट होने के कारण परीक्षा वंचित रह गए। जिसके बाद उन्होंने हंगामा किया। एडीएम सिटी ने बताया कि शेष परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से हुई।