RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में जिन क्म् सीटों पर ख्0 दिसंबर को वोटिंग होगी, उसमें कुल फ्7 प्रत्याशी करोड़पति हैं। इनमें गोड्डा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे रघुनंदन मंडल सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उन्होंने अपने शपथ-पत्र में क्भ् करोड़ रुपए की संपत्ति की घोषणा की है, जबकि दूसरे नंबर पर पाकुड़ से जेएमएम के उम्मीदवार अकील अख्तर हैं। उन्होंने क्ब् करोड़ रुपए की संपत्ति दिखाई है। तीसरे नंबर पर गोड्डा से जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजीव आंनद हैं। उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी को 9 करोड़ दिखलाया है, जबकि इस चरण में सबसे गरीब उम्मीदवार नाला विधानसभा सीट से सीपीआई (एमएल) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सुशील महली हैं। उन्होंने मात्र भ् हजार रुपए ही अपनी संपत्ति की घोषणा की है।

संजय प्रसाद सबसे बड़े कर्जदार

पांचवें चरण के चुनाव में गोड्डा से राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजय प्रसाद यादव सबसे बड़े कर्जदार हैं। उन्होंने अपनी संपत्ति ब् करोड़ बताई है, जिसमें वे दो करोड़ के कर्जदार भी हैं। इस चरण में राजमहल से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बजरंगी प्रसाद दूसरे और जरमुंडी से झारखंड मुक्ति मोर्चा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हरिनारायण राय तीसरे सबसे बड़े कर्जदार हैं। उनके ऊपर एक करोड़ रुपए का कर्ज है।

किस पार्टी में कितने करोड़पति

बीजेपी फ्7

जेएमएम फ्ख्

कांग्रेस ख्8

जेवीएम ख्ब्

आरजेडी क्0

जेडीयू भ्

किस पार्टी में कितने पर आपराधिक मामले

जेएमएम क्क्

जेवीएम 8

बीजेपी 7

कांग्रेस ब्

महागामा में सबसे ज्यादा आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार

पांचवें चरण में गोड्डा जिले की महागामा ऐसी विधानसभा सीट है, जहां पर सबसे ज्यादा ऐसे लोग चुनाव मैदान में हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। इस सीट पर क्ब् ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनमें भ् के खिलाफ तो गंभीर आपराधिक मामले चल रहे हैं। जबकि गोड्डा और जामताड़ा में क्फ् उम्मीदवार आपराधिक मामलों के आरोपी हैं। बरहेट में सबसे कम इस तरह की छवि के लोग चुनाव लड़ रहे हैं।

----