इस्लामाबाद (एएनआई)। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को कराची में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में अब तक 92 लोगों की मौत हो गई है। अल जजीरा ने अधिकारियों का हवाला देते हुए मौत की पुष्टि की। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि दुर्घटना में दो पुरुष यात्री बच गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता, मीरान यूसुफ के अनुसार, 60 शवों को जिन्ना स्नातकोत्तर चिकित्सा केंद्र और 32 को सिविल अस्पताल कराची में रखा गया है।

हवाई जहाज में 99 लोग थे सवार

ए 320 एयरबस पीके 8303 विमान लाहौर से कराची जा रहा था। जिसमें 91 यात्रियों और 8 चालक दल के सदस्य सवार थे। कराची हवाई अड्डे पर उतरने से पहले विमान के इंजन बंद हो गए, जिसके बाद यह पास बने रिहायशी इलाके में जा गिरा। दुर्घटना के तुरंत बाद, सिंध के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने कराची के सभी प्रमुख अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा की। इस बीच, स्पुतनिक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सरकार के विमानन विभाग ने चार सदस्यीय जांच दल का गठन किया है जो दक्षिणी शहर कराची के पास घातक विमान दुर्घटना की जाँच करेगा।

हादसे की होगी जांच

मंत्रालय ने ट्वीट किया, स्पुतनिक ने बताया कि विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान के निर्देश पर और एयर कमोडोर उस्मान गनी की अध्यक्षता में संघीय सरकार के विमान जांच समिति की मंजूरी के साथ विमान दुर्घटना जांच बोर्ड का गठन किया गया है।

पायलट ने एटीसी को कही थी ये बात

अधिकारियों ने बताया कि पीके -8303 लाहौर से चलने के बाद कराची में उतरने वाली थी लेकिन मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि फ्लाइट के कप्तान ने राडार से गायब होने से पहले एयर ट्रैफिक टॉवर को सूचित किया कि उसे लैंडिंग गियर की समस्या है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

International News inextlive from World News Desk

inext-banner
inext-banner