नई दिल्ली (एएनआई)। अपनी पार्टी के सबसे बड़े नेताओं और संस्थापक सदस्य में से एक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उनकी पुण्यतिथि पर उनके स्मारक सदैव अटल में श्रद्धांजलि अर्पित की। लंबी बीमारी के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में पिछले साल 16 अगस्त को देश के इस दिग्गज राजनीतिज्ञ का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।


राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य नेताओं ने वाजपेयी को उनके स्मारक पर आयोजित समारोह में शामिल हो कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम और शाह ने अटल जी की स्मृति में ट्वीट भी किया। वाजपेयी की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्य और पोती निहारिका भी उनके श्रद्धांजलि समारोह में मौजूद थीं।

atal bihari vajpayee first death anniversary: राष्ट्रपति और पीएम मोदी सहित राष्ट्र ने दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न अटल जी तीन बार रहे प्रधानमंत्री
1998-2004 तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने वाले वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री बनने वाले भाजपा के पहले नेता थे। वाजपेयी ने 1996 में, और फिर 1998 से 2004 के बीच दो कार्यकालों के लिए प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। उनका जन्मदिन, 25 दिसंबर को पड़ता है, जिसे भाजपा 'सुशासन दिवस' के रूप में मनाती है। अटल जी को 2014 में भारत रत्न से अलंकृत किया गया था।

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk